MP में आज कांग्रेस का प्रदेश व्यापी आंदोलन : पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर शिवराज सरकार की घेराबंदी

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस का आज एमपी में विरोध प्रदर्शन
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस का आज एमपी में विरोध प्रदर्शन

इस समय एमपी (MP) में पूरे देश के मुकाबले सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल (petrol and diesel) है. कांग्रेस इसे मुद्दा बनाकर सड़क पर उतर रही है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में देश में सबसे ज़्यादा महंगा पेट्रोल-डीजल (petrol and diesel) बेचने के विरोध में आज कांग्रेस (congress) पूरे प्रदेश में सड़क पर उतर रही है. पार्टी पेट्रोल-डीजल (petrol and diesel) के दाम में लगी आग के खिलाफ प्रदेश व्यापी प्रदर्शन कर रही है. मध्य प्रदेश में पूरे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे ज़्यादा हैं.

मध्‍य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही पूरे देश में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन था.अब  अनलॉक होते ही कांग्रेस फिर सक्रिय हो रही है. मौका उपचुनाव का भी है इसलिए कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए इसकी शुरुआत आज प्रदेश व्यापी आंदोलन से कर रही है. मुद्दा है पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी. और एमपी में इसके सबसे ज़्यादा दाम.

महंगाई, बिजली और किसान
आज का ये प्रदर्शन ब्लॉक और ज़िला स्तर पर होगा. पार्टी ने इसे व्यापक रूप देने के लिए सभी ब्लॉक और जिला इकाइयों को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं. पेट्रोल-डीजल के बाद, बिजली के बिलों, किसानों के मुद्दे और युवाओं को रोजगार देने के मामले पर सरकार के खिलाफ विरोध आंदोलन करेगी.
ये भी पढ़ें-Corona Effect : MP के स्कूलों में लागू हो सकता है ऑड-ईवन फॉर्मूला



भोपाल में कोरोना से मरने वालों में ज़्यादातर गैस त्रासदी के पीड़ित, एक रिपोर्ट का दावा

अब चुप नहीं बैठेगी कांग्रेस
मध्‍य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कांग्रेस पार्टी आंदोलन का सहारा ले रही है. बीजेपी के खिलाफ उसका गुस्सा पार्टी में तोड़फोड़ को लेकर है. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख जीतू पटवारी के मुताबिक, पार्टी ने आम लोगों से जुड़े हुए मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का प्लान तैयार किया है. इसकी शुरुआत आज 24 जून से हो रही है. इसके बाद अलग-अलग मुद्दों पर चरणबद्ध विरोध प्रदर्शन होंगे. कांग्रेस पार्टी सड़क के साथ ही सोशल मीडिया के जरिए जनता को इससे जोड़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज