लाइव टीवी

ऑनलाइन शराब बेचने का मामलाः कांग्रेस ने कहा- लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं BJP के नेता
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 6:10 PM IST
ऑनलाइन शराब बेचने का मामलाः कांग्रेस ने कहा- लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं BJP के नेता
आबकारी मंत्री ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने बीजेपी के आरोपों पर जबावी हमला बोला है. (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश में बीजेपी नेता सरकार पर आरोप लगा रहे थे कि सरकार ने शराब को बढ़ावा देते हुए अब ऑनलाइन बिक्री की व्यवस्था को लागू की है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं ने कहा कि सरकार घरों तक ऑनलाइन शराब बेचकर प्रदेश को बर्बाद करने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 6:10 PM IST
  • Share this:
भोपाल. घर-घर ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सरकार को घेरने वाली बीजेपी पर कांग्रेस ने जबावी हमला बोला है. आबकारी मंत्री ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा कि घर पर ऑनलाइन शराब बेचने की व्यवस्था नहीं की गई है. बीजेपी के नेता इसे गलत प्रचारित कर रहे हैं और जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं. जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है. ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि शराब की अवैध बिक्री और चोरी को रोकने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था का कदम उठाया गया है. इस व्यवस्था का ऑनलाइन शराब बेचने से कोई मतलब नहीं है.

बीजेपी नेता सरकार पर आरोप लगा रहे थे कि सरकार ने शराब को बढ़ावा देते हुए अब ऑनलाइन बिक्री की व्यवस्था को लागू की है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा समेत कई बीजेपी नेताओं ने कहा कि सरकार घरों तक ऑनलाइन शराब बेचकर प्रदेश को बर्बाद करने जा रही है. इस तरह के बयान के जरिए बीजेपी ने सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन जब न्यूज 18 ने आबकारी विभाग के मंत्री ब्रजेंद्र सिंह राठौर से बातचीत की, तो उन्होंने इन आरोपों को गलत बताया.

शराब चोरी का आरोप
आबकारी मंत्री ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने बीजेपी के आरोपों पर जबावी हमला बोला है. उन्होंने ऑनलाइन व्यवस्था को सझते हुए बीजेपी की सरकार के दौरान शराब चोरी का गंभीर आरोप लगाया. ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा कि नई शराब नीति में घर-घर ऑनलाइन शराब बेचने की कोई भी व्यवस्था नहीं है. यह व्यवस्था फैक्ट्री, वेयरहाउस और दुकान के बीच होने वाले शराब के परिवहन के दौरान चोरी और अवैध बिक्री को रोकने के लिए की गई है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी शराब चोरी को प्रोत्साहन देती थी, लेकिन हमारी सरकार ने इस चोरी को रोकने का काम किया है.



टीवी पर आने के लिए बोलते हैं बीजेपी नेता
बीजेपी पर निशाना साधते हुए ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि मैं बीजेपी के लोग को विद्वान समझता था लेकिन टीवी पर आने के लिए कुछ भी बोल रहे हैं. पारदर्शिता लगाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है. नई शराब की दुकान को लेकर राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोई भी शराब की नई दुकान नहीं खोली जाएगी. अंगूर से बनी शराब को पर्यटन स्थलों पर व्यवस्था देंगे, ताकि किसानों को लाभ हो सके. उन्होंने बताया कि नई शराब नीति में पांच फीसदी राशि बढ़ाई गई है.

सरकार ने पैसा कमाने की नीति बनाई: बीजेपी
ब्रजेंद्र सिंह राठौर के बयान पर बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी का आरोप है कि सरकार ने शराब को बेचकर ज्यादा कमाई की नीति तैयार की है. इससे प्रदेश को नुकसान होगा. बीजेपी के नेता रजनीश अग्रवाल ने न्यूज 18 को बताया कि सरकार शराब बेचने के लिए कुछ भी कर रही है. यह सब कुछ सिर्फ पैसा कमाने के लिए किया जा रहा है. सरकार को जनता से कोई लेना देना नहीं है. सभी अपनी जेबों को भर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराब की अवैध बिक्री, माफिया को संरक्षण देने की नीति सरकार ने तैयार की है. 16 साल पहले शराब माफियों में जो संघर्ष होता था, अव वह संघर्ष फिर से कांग्रेस की सरकार में देखने को मिलेगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 5:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर