कांग्रेस प्रवक्ता को आया बीजेपी सदस्य बनने का SMS, दोनों पार्टियों में तू, तू-मैं, मैं

भाजपा (BJP) ने मध्य प्रदेश में 51 लाख से ज्यादा नए सदस्य बनाने का दावा किया, कांग्रेस (MP Congress) का आरोप- फर्जी तरीके से चल रहा काम.

Sharad Shrivastava
Updated: September 9, 2019, 12:11 PM IST
कांग्रेस प्रवक्ता को आया बीजेपी सदस्य बनने का SMS, दोनों पार्टियों में तू, तू-मैं, मैं
कांग्रेस और भाजपा का झंडा. (फाइल फोटो)
Sharad Shrivastava
Updated: September 9, 2019, 12:11 PM IST
भोपाल. भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सदस्यता अभियान जोरों पर है. देश के विभिन्न राज्यों में पार्टी नेता और कार्यकर्ता, बड़ी संख्या में लोगों को भाजपा से जोड़ने की मुहिम चला रहे हैं. लेकिन मध्य प्रदेश में बीते दिनों इस अभियान को लेकर बड़ा रोचक सवाल खड़ा हो गया. दरअसल, बीजेपी के सदस्यता अभियान कैंपेन (BJP membership campaign) की ओर से एक मैसेज कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी (Congress spokesman Pankaj Chaturvedi) को भेज दिया गया. दिलचस्प यह है कि पंकज चतुर्वेदी को इस मैसेज में बीजेपी परिवार का सदस्य बनने पर बधाई दी गई है. इतना ही नहीं मैसेज में चतुर्वेदी की बीजेपी में सदस्य संख्या का क्रमांक भी बताया गया है.

कांग्रेस ने उड़ाया मखौल
कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी को यह मैसेज मिलते ही सियासी बवाल मच गया. कांग्रेस ने जहां इसको लेकर भाजपा के सदस्यता अभियान का मखौल उड़ाते हुए इसमें फर्जीवाड़े की आशंका जताई, वहीं भाजपा की ओर से कहा गया कई कांग्रेस (Congress) नेता खुद ही मिस्ड कॉल कर बीजेपी (BJP) के सदस्य बनना चाह रहे हैं. कांग्रेस नेता पंकज चतुर्वेदी (Pankaj Chaturvedi) की मानें तो उनके पास ये मैसेज बल्क मैसेजिंग सिस्टम की ओर से आया है. इस मैसेज के आने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी के सदस्यता अभियान में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए कहा है कि पार्टी इसी तरह फर्जी सदस्य बनाकर वाहवाही लूट रही है. पंकज चतुर्वेदी ने इस सिलसिले में साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है.

शिवराज सिंह चौहान हैं भाजपा के सदस्यता अभियान प्रभारी.


51 लाख सदस्य बनाने का दावा
इधर, कांग्रेस प्रवक्ता को मिले मैसेज पर बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी की तरफ से कहा गया कि कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कई नेता बीजेपी को ज्वाइन करना चाहते हैं. इसलिए पंकज चतुर्वेदी को अपना मोबाइल फोन चेक करना चाहिए, कहीं उनके फोन से ही सदस्यता अभियान के लिए मिस्ड कॉल तो नहीं हो गई है. आपको बता दें कि इस बार बीजेपी ने सदस्यता अभियान का राष्ट्रीय प्रभारी पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बनाया था. बीजेपी ने इस बार 20 फीसदी ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. पार्टी का दावा है कि मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान में 51 लाख से ज्यादा नए सदस्य बनाए गए हैं. बीजेपी ने सदस्यता अभियान के लिए मिस्ड कॉल नंबर 8980808080 जारी किया था.

दोनों पक्षों में जुबानी जंग
Loading...

कांग्रेस प्रवक्ता को भाजपा सदस्यता अभियान का मैसेज मिलने को लेकर दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. कांग्रेस नेता पंकज चतुर्वेदी (Pankaj Chaturvedi) ने इस मामले पर कहा, 'ये शर्मनाक है कि बीजेपी फर्जी तरीके से सदस्य बनाकर सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा कर रही है. मेरे मोबाइल पर 4 बजकर 8 मिनट पर मैसेज आता है जिसमें बताया गया है कि मैं बीजेपी का सदस्य बन गया हूं और फॉर्म भरने के लिए कहा जाता है. मैं पिछले 8 साल से कांग्रेस का प्रवक्ता हूं. अगर मेरे पास ये मैसेज आ सकता है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीजेपी किस तरह अपना सदस्यता अभियान चला रही है.' इसके जवाब में भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष अभिलाष पांडेय ने कहा, 'पंकज चतुर्वेदी को आत्ममंथन करने की जरूरत है. उन्हें अपना फोन चेक करना चाहिए, कहीं उनके मोबाइल से ही 8980808080 नंबर मिस्ड कॉल तो नहीं हो गई. वैसे भी कांग्रेस के कई नेता मौजूदा हालात देखकर बीजेपी का सदस्य बनने को आतुर हैं.'

(इनपुट - एजेंसी)

यह भी पढ़ें -

नाराज राज्यपाल लालजी टंडन से सीएम कमलनाथ ने की बात, दो अधिकारी निलंबित

BJP का बड़ा फैसला, अब कमलनाथ सरकार की पोल खोलेंगे पार्टी के दिग्‍गज नेताओं के बेटे

MP के राजनैतिक हालात पर मंत्री का 'अजीबोगरीब' बयान, बोले- मेरी दुकान चलती रहनी चाहिए...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...