लाइव टीवी

एमपी कांग्रेस का मिशन 2023, चुनाव से पहले सभी जिलों में बनकर तैयार होंगे डीसीसी दफ्तर

Anurag Shrivastav | News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 11:44 PM IST
एमपी कांग्रेस का मिशन 2023, चुनाव से पहले सभी जिलों में बनकर तैयार होंगे डीसीसी दफ्तर
कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सबसे बड़े राजनैतिक दल होने के नाते जरुरी है कि पार्टी के जिलों में अच्छे दफ्तर हो ताकि पार्टी दफ्तर में लोगों की सुनवाई से लेकर जनसेवा के कार्यक्रम संचालित हो सकें. (प्रतीकात्मक फोटो)

पार्टी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटियों ने जहां जमीन है वहां पर डीसीसी दफ्तर बनाना शुरु कर दिया है तो जिन जिलों में पार्टी दफ्तर के लिए जमीन नही है वहां शहर के अंदर बड़ी जमीन के लिए आवेदन भी कर दिए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 11:44 PM IST
  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में बीजेपी के मुकाबले खुद को मजबूत बनाने में जुटी कांग्रेस अब सभी 52 जिलों में खुद के दफ्तर बनाकर तैयार करेगी. पंद्रह साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस ने अब सरकार का एक साल पूरा होने पर जिलों में पार्टी के दफ्तर बनाने की कवायद पर काम शुरु कर दिया है. पार्टी अब हर जिले में हाईटेक कांग्रेस के दफ्तर बनाएगी.

बनने भी शुरू हो गए दफ्तर
पार्टी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटियों ने जहां जमीन है वहां पर डीसीसी दफ्तर बनाना शुरु कर दिया है तो जिन जिलों में पार्टी दफ्तर के लिए जमीन नही है वहां शहर के अंदर बड़ी जमीन के लिए आवेदन भी कर दिए है. जिन्हें अब जिलों से राज्य सरकार को मंजूरी के लिए भेजा गया है.

ताकि हो सके सुनवाई

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सबसे बड़े राजनैतिक दल होने के नाते जरुरी है कि पार्टी के जिलों में अच्छे दफ्तर हो ताकि पार्टी दफ्तर में लोगों की सुनवाई से लेकर जनसेवा के कार्यक्रम संचालित हो सकें और इसके लिए जिन जिलों में पार्टी दफ्तर के लिए जमीन नही है, वहां से आवेदन हुए है. कांग्रेस पार्टी के जिलों में दफ्तरों के बारे में समझें तो पार्टी के अभी 18 जिलों में खुद के दफ्तर हैं, 8 जिलों में पार्टी के पास मौजूद जमीन पर पार्टी कार्यालय बनना शुरू हो गया है. बाकी 26 जिलों में डीसीसी के लिए जमीन के आवेदन हुए हैं. कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि अगले एक से दो साल में सभी जिलों में डीसीसी दफ्तर बनकर तैयार हो जाएं ताकि 2013 के चुनाव में इनका इस्तेमाल पार्टी को मजबूत करने के लिए हो सके.

ये भी पढ़ेंः  युवक का हंगामा, भोपाल एयरपोर्ट पर हेलिकॉप्टर को तोड़ा, फिर विमान के सामने लेटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 11:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर