Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

'BJP की सदस्यता ग्रहण कर लें एमपी के जिलाअधिकारी'

Puja Mathur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 13, 2018, 12:54 PM IST
'BJP की सदस्यता ग्रहण कर लें एमपी के जिलाअधिकारी'
मंडला कलेक्टर सूफिया फारुकी (File)
Puja Mathur | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 13, 2018, 12:54 PM IST
मध्य प्रदेश में एकात्म यात्रा पर खड़ाऊ को लेकर सियासी घमासान अभी भी जारी है. मामले में कांग्रेस प्रवक्ता मानक अग्रवाल का कहना है कि जिस तरह जिलाअधिकारी अपने सिर पर चरण पादुका उठा रहे हैं उससे बेहतर है अधिकारी BJP की सदस्यता ग्रहण कर लें. क्योंकि पीछे से आकर इस तरह से कार्य करना उचित नहीं लगता.

वहीं मामले पर बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी का कहना है कि शंकराचार्य की पादुका छूना मात्र ही तीर्थ करने के समान है. सिर पर पादुका उठाना पुण्य का काम है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में एकात्म यात्रा के दौरान कई जिलों के अधिकारियों द्वारा शंकराचार्य की चरण पादुकायें सिर पर रखने से राजनैतिक बयानबाजी बढ़ गई है.

दरअसल, आदि शंकराचार्य की एकात्म यात्रा जब डिंडोरी जिले से होकर मंडला जिले के चाबी गांव पहुंची थी तो यात्रा की अगवानी और स्वागत के दौरान कलेक्टर सूफ़िया फारुखी एक अलग ही रंग में नजर आईं थीं. यात्रा के दौरान कलेक्टर शंकराचार्य जी के चरण पादुका वाले बाक्स को अपने सिर पर रखकर करीब एक किलोमीटर की पदयात्रा की थी.

इसके बाद दमोह कलेक्टर डाक्टर श्रीनिवास शर्मा ने भी शंकराचार्य के चरण पादुका को अपने सिर पर रखकर पदयात्रा की थी. और मुख्यमंत्री के गृह ज़िले विदिशा में कलेक्टर अनिल सुचारी ने शंकराचार्य की चरण पादुकायें भी अपने सर पर रखीं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर