MP Bypolls: उपचुनाव में हर बूथ पर होगी कांग्रेस की नजर, गड़बड़ी दूर करने को तैनात होंगे BLO

एमपी में 26 सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति.
एमपी में 26 सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति.

MP Bypolls: 26 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मतदाता सूची में होने वाली गड़बड़ियों पर नजर रखेंगे BLO. सत्तारूढ़ BJP ने कहा- कांग्रेस पार्टी ने हार का बहाना तलाशना शुरू किया.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश की 26 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (MP Bypolls) में बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस (Congress) हर तरह की रणनीति पर काम करने में जुटी है. उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को अभी से गड़बड़ी की चिंता सताने लगी है. इसको लेकर पार्टी ने बूथ स्तर पर बीएलओ (BLO) नियुक्त कर दिए हैं. कांग्रेस पार्टी के मुताबिक बूथ स्तर पर नियुक्त बीएलओ मतदाता सूची में होने वाली गड़बड़ियों से लेकर हर तरह के व्यवस्थाओं पर नजर रखने का काम करेंगे. पार्टी को आशंका है कि उपचुनाव में जीत के लिए बीजेपी (BJP) सत्ता का दुरुपयोग कर गड़बड़ी कर सकती है.

पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि मतदाता सूचियों में जुड़ने वाले नामों पर कांग्रेसियों की नजर होगी. पार्टी कार्यकर्ता मतदाता सूची में होने वाली गड़बड़ियों पर नजर रखने का काम करेंगे. सिंह के मुताबिक इससे पहले भी 2018 के चुनाव में मतदाता सूचियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई थी, जिसकी शिकायत चुनाव आयोग से कांग्रेस ने की थी. इस बार ऐसा न हो, इसके लिए पार्टी पूरी तरह से मुस्तैद रहेगी. पूर्व मंत्री और एमपी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी के मुताबिक पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों पर बूथ स्तर पर बीएलओ की नियुक्ति कर दी है. जीतू पटवारी के मुताबिक यदि 26 सीटों पर उपचुनाव निष्पक्ष तरीके से होता है तो बीजेपी को जीत नहीं मिलेगी.

वहीं, उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं के आरोप पर बीजेपी ने विपक्ष पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी अभी से हार के बहाने तलाशने में जुट गई है. मतदाता सूची में गड़बड़ी पर हर किसी को आपत्ति करने का अधिकार है और आपत्ति के आधार पर ही चुनाव आयोग मतदाता सूची में सुधार करने का काम करता है. इसकी जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारी की होती है. लेकिन अभी से कांग्रेसियों की आपत्ति बताती है कि उपचुनाव में हार के डर से बहाना तलाशना कांग्रेस नेताओं ने शुरू कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज