शिवराज की योजनाओं को बंद करने में नरम पड़े कांग्रेस सरकार के तेवर!
Bhopal News in Hindi

शिवराज की योजनाओं को बंद करने में नरम पड़े कांग्रेस सरकार के तेवर!
File Photo - Kamalnath

अब कांग्रेस बीजेपी सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को भी हरी झंडी दिखाने के मूड में नजर आ रही है

  • Share this:
मध्य प्रदेश में वंदेमारतम को बंद करने पर शुरु हुए विवाद के बाद अब बीजेपी सरकार की चली आ रही योजनाओं पर कांग्रेस के तेवर नरम पड़ गए हैं, जिसके दो उदाहरण देखने को मिले. जब एक ओर कांग्रेस सरकार पिछले कई सालों से चले आ रहे सूर्यनमस्कार के कार्यक्रम को जारी रखा, वहीं अब कांग्रेस बीजेपी सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को भी हरी झंडी दिखाने के मूड में नजर आ रही है.

दरअसल, वंदेमारतम को बंद करने के बाद एमपी कांग्रेस सरकार का पूरे देश में बीजेपी ने जमकर विरोध किया. शायद यही कारण है कि पहले से चली आ रही योजनाओं को बंद करने के नाम पर अब कांग्रेस के तेवर नरम पड़ गए हैं. क्योंकि जिस तेजी से कांग्रेस बीजेपी की योजनाओं ताले लटका रही थी, उससे लग रहा था कि कांग्रेस हर उस योजना में कांट छांट करेगी जिसमें बीजेपी की छाप हो और जिसका क्रेडिट बीजेपी अपने खाते में ले जाए.

मध्यप्रदेश के किस शहर में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें क्या हैं आज के भाव



कांग्रेस ने वंदेमारम गायन को बंद कर उसका स्वरुप बदला तो बाद में सूर्यनमस्कार को बंद करने की अटकलों ने बाजार गर्म किया. शायद यही कारण है कि सुर्खियों में आने के कारण कांग्रेस सूर्यनमस्कार को ना नहीं कह पायी. हालांकि इस बार हर साल की तुलना में आयोजन फीका जरुर नजर आया.
अब सवाल तीर्थ दर्शन योजना का है. कि क्या कांग्रेस तीर्थ दर्शन के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएगी, ऐसे में इन सभी कयासों को नकारते हुए कांग्रेस सरकार में धर्मस्व न्यास मंत्री का कहना है कि तीर्थ दर्शन योजना चलती रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम कमलनाथ तो प्रचार की शुरुआत तक तीर्थ दर्शन से करते थे.

यह पढ़ें- विजयवर्गीय का एक और वीडियो वायरल, बोले- सरकार किसी की हो, शहर में राज हमारा!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading