लाइव टीवी

BJP कार्यकर्ताओं को चांटे मारने वाली DM और डिप्टी कलेक्टर का सम्मान करेगी कांग्रेस
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 22, 2020, 9:24 PM IST
BJP कार्यकर्ताओं को चांटे मारने वाली DM और डिप्टी कलेक्टर का सम्मान करेगी कांग्रेस
महिला कांग्रेस राजगढ़ कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर का सम्मान करेगी

कांग्रेस राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता (Nidhi Nivedita) और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा (Priya Verma) के समर्थन में आ गई है. महिला कांग्रेस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सबक सिखाने के लिए इन दोनों अफसरों का सम्मान करने का फैसला किया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के राजगढ़ (Rajgarh) की कलेक्टर (डीएम) निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा को लेकर मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) आमने-सामने आ गईं हैं. एक तरफ जहां बीजेपी नेताओं ने कलेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को लेकर राजगढ़ में शक्ति प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस ने दोनों महिला अधिकारियों का सम्मान करने का फैसला किया है. ये सम्मान महिला कांग्रेस (Mahila Congress) की ओर से किया जाएगा.

महिला दिवस पर होगा सम्मान
महिला कांग्रेस की प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक के दौरान ये फैसला किया गया है कि आने वाली 8 मार्च यानी महिला दिवस के मौके पर कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा का सम्मान किया जाएगा. ये सम्मान, प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को सबक सिखाने के ऐवज में किया जाएगा. कांग्रेस के इस फैसले को बीजेपी पर पलटवार के तौर पर देखा जा रहा है. साथ ही अब कांग्रेस की ओर से ये भी साफ है कि वो दोनों महिला अधिकारियों के समर्थन में खुलकर खड़ी हो गई है.

बीजेपी ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

कांग्रेस जहां महिला अधिकारियों के सम्मान की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी दोनों अधिकारियों को सबक सिखाने पर आमादा है. बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं ने 22 जनवरी को राजगढ़ पहुंचकर कलेक्टर के बहाने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. इस प्रदर्शन में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत तमाम बड़े नेता शामिल हुए. बीजेपी की मांग है कि कलेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए.

कलेक्टर के समर्थन में कांग्रेस
बीजेपी भले कलेक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रही है लेकिन कांग्रेस और सरकार कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के समर्थन में खड़ी है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि दोनों महिला अधिकारियों ने बीजेपी नेताओं को सबक सिखाने के लिए जो किया, वो सही किया.क्या है मामला ?
दरअसल राजगढ़ के ब्यावरा में बीजेपी ने 19 जनवरी को सीएए के समर्थन में रैली निकालने का ऐलान किया था लेकिन प्रशासन ने रैली से पहले इलाके में धारा 144 लगा दी. धारा 144 के बावजूद जब बीजेपी कार्यकर्ता रैली निकालने पहुंचे तो प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान दोनों तरफ से धक्का मुक्की हुई. मौके पर पहुंची कलेक्टर निधि निवेदिता और प्रिया वर्मा ने इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की. कुछ तस्वीरों में दोनों अधिकारी प्रदर्शनकारियों पर हाथ उठाते भी नज़र आईं हैं. आरोप ये भी है प्रदर्शनकारियों में से किसी युवक ने डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के बाल खींचने की भी कोशिश की.


ये भी पढ़ें -


अगर कोई मनचला छेड़े तो सैंडल मारने की नहीं, बस टकराने की जरूरत है...ये है नई डिवाइस

होमवर्क ना करने पर टीचर ने छात्राओं को पीटा : CM कमलनाथ ने दिया जांच का आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 8:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर