लाइव टीवी

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अब हर विधानसभा क्षेत्र में भेजेगी पूर्णकालिक पदाधिकारी

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2018, 2:09 PM IST
मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अब हर विधानसभा क्षेत्र में भेजेगी पूर्णकालिक पदाधिकारी
न्‍यूज़18 से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्‍यक्ष भूपेंद्र गुप्‍ता.

गत 4 अगस्त को मानस भवन में पीसीसी और एआईसीसी डेलिगेट्स की बैठक में फैसला लिया गया कि हर विधानसभा में पूर्णकालिक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को तैनात किया जाएगा.

  • Share this:
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अब हर विधानसभा क्षेत्र में पूर्णकालिक पदाधिकारी को भेजने का फैसला किया है. हाल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) डेलिगेट्स की बैठक में फैसला लिया गया कि बीजेपी की तरह एक ऑब्ज़र्वर को पूरे वक्त के लिए विधानसभा क्षेत्र में तैनात किया जाएगा. फायदा कितना होगा पता नहीं, लेकिन कांग्रेस ने इसे एक नई व्यवस्था की शुरुआत बताया है, वहीं बीजेपी इसे पिछलग्गूपन करार दे रही है.

मध्‍य प्रदेश में प्रचार की दो तस्वीरें सभी के सामने हैं. एक तस्वीर है जन आशीर्वाद यात्रा की तो दूसरी है मध्य प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में मीटिंगों के दौर की. प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में एक के बाद एक बैठकों का दौर जारी है. जनता के बीच कब जाएंगे, अब ये सवाल नहीं है. सवाल ये है कि क्या चुनाव आने तक कांग्रेस सिर्फ जमावट ही कर सकेगी.

दरअसल 4 अगस्त को मानस भवन में पीसीसी और एआईसीसी डेलिगेट्स की बैठक में फैसला लिया गया कि हर विधानसभा में पूर्णकालिक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को तैनात किया जाएगा. कांग्रेस के मुताबिक इस तरह की नई व्यवस्था से प्रदेश कांग्रेस को मज़बूती मिलेगी. मध्‍य प्रदेश  कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्‍यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस पूर्णकालिक पदाधिकारी का काम जमीनी काम से अलग सिर्फ जि‍ले की पल-पल की रिपोर्ट हाईकमान तक पहुंचाने का होगा.

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने इसे पैसा उगाही करने का नया फार्मूला बताया है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल के मुताबिक प्रदेश में कांग्रेस जनता से जुड़ी नहीं है, लेकिन टिकिट बांटने के नाम पर सिर्फ पैसा उगाही करने के नए-नए तरीके निकाले जाते हैं. बीजेपी की नीतियों से प्रभावित कांग्रेस नाम भी बीजेपी की तर्ज पर रख रही है.

प्रदेश में 3-4 महीने में चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में ज़मीन पर उतरकर काम करने की जरूरत है. कांग्रेस अगर चुनाव के आने तक अपनी व्यवस्थाएं ही दुरुस्त करती रहेगी तो चुनाव में जमीन पर काम कौन करेगा, ये बड़ा सवाल है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2018, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर