लाइव टीवी

कांग्रेस ने 'भारत बचाओ रैली' के लिए झोंकी ताकत, CM कमलनाथ ने दिल्‍ली में डाला डेरा

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 13, 2019, 4:56 PM IST
कांग्रेस ने 'भारत बचाओ रैली' के लिए झोंकी ताकत, CM कमलनाथ ने दिल्‍ली में डाला डेरा
केंद्र सरकार के खिलाफ 14 दिसंबर को कांग्रेस करेगी रैली.

कांग्रेस ने केंद्र सरकार (Central government) के खिलाफ 14 दिसंबर को दिल्‍ली (Delhi) के रामलीला मैदान में होने वाली 'भारत बचाओ रैली' के लिए पूरी ताकत लगा दी है. जबकि इस रैली को सफल बनाने के लिए मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री (Chief Minister Kamal Nath) को खास जिम्‍मेदारी मिली है.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस ने केंद्र सरकार (Central government) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई है, जिसके तहत वह 14 दिसंबर को दिल्‍ली (Delhi) के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ रैली' के माध्‍यम से किसानों सहित अन्य चुवानी मुद्दों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करेगी. देशभर के अलग-अलग राज्यों से कांग्रेस कार्यकर्ता (Congress workers) दिल्ली कूच कर रहे हैं. जबकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं. इस रैली में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा सुरेश पचौरी और अजय सिंह के साथ मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे. जबकि इसके लिए आज भोपाल से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलेगी.

कार्यकर्ताओं की रवानगी के इंतजाम
दिल्ली में 14 दिसंबर को केन्द्र सरकार के खिलाफ सोनिया गांधी के नेतृत्व में ये आंदोलन होना है. इसके जरिए कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी, मंदी और किसानों की समस्या के साथ-साथ अब नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश में है. 14 दिसंबर को होने वाली 'भारत बचाओ रैली' को लेकर कांग्रेस ने देशभर से तमाम लोगों को रामलीला मैदान पहुंचने का आह्वान किया है. कांग्रेस का दावा है कि यह रैली ऐतिहासिक होगी. कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार असली मुद्दों से देश की जनता का ध्यान भटकाने में लगी है, लेकिन वो इन तमाम मुद्दों को लेकर देश में जनता के बीच जाएगी.

बहरहाल, सीएम कमलनाथ दिल्‍ली पहुंच चुके हैं, जबकि केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने के लिए मध्य प्रदेश से भी आज बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली की लिए रवाना होंगे. यही नहीं, इंदौर से कार्यकर्ताओं के लिए 45 बसों की व्यवस्था की गई है, जिनमें 5 हजार से अधिक कार्यकर्ता आज दिल्ली रवाना होंगे. आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश पीसीसी चीफ होने के नाते कमलनाथ ने कुछ दिन पहले सभी जिला अध्‍यक्षों को रैली में अच्‍छी संख्‍या में भीड़ लेकर दिल्‍ली पहुंचने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें-

मध्‍य प्रदेश ATS ने फरार चल रहे आरोपी को दबोचा, महाराष्‍ट्र पुलिस को थी तलाश

देश के 23 प्रदेशों में मृगनयनी शोरूम खोलेगी कमलनाथ सरकार, ये है मकसद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 4:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर