शिवराज सरकार की घेराबंदी का कांग्रेस ने बनाया प्‍लान, 24 जून से शुरू करेगी आंदोलन
Bhopal News in Hindi

शिवराज सरकार की घेराबंदी का कांग्रेस ने बनाया प्‍लान, 24 जून से शुरू करेगी आंदोलन
कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कांग्रेस पार्टी आंदोलन का सहारा लेने की तैयारी में है.

कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए और जनता तक पार्टी का संदेश पहुंचाने के लिए कांग्रेस (Congress) अब आंदोलन का सहारा लेने की तैयारी में है. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की शुरुआत 24 जून को पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)के बढ़ते दामों के खिलाफ आंदोलन से होगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश में सत्ता गंवाने के तीन महीने और बीजेपी (Congress) के सत्ता में आने के बाद कांग्रेस एक बार फिर सड़कों पर उतारने की तैयारी में है. अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) की शुरुआत के साथ ही कांग्रेस ने प्रदेश की बीजेपी सरकार के खिलाफ आंदोलन तेज करने का प्लान तैयार किया है. कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए और जनता तक पार्टी का संदेश पहुंचाने के लिए कांग्रेस पार्टी अब आंदोलन का सहारा लेने की तैयारी में है. इसके लिए पार्टी ने सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक को जरिया बनाने का फैसला किया है. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की शुरुआत 24 जून को पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)के बढ़ते दामों के खिलाफ होगा.

कांग्रेस के ये रहेंगे मुद्दे
कांग्रेस पार्टी ने इसको व्यापक रूप देने के लिए सभी ब्लॉक और जिला इकाइयों को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं. कांग्रेस पार्टी पेट्रोल-डीजल के बाद, बिजली के बिलों, किसानों के मुद्दे और युवाओं को रोजगार देने के मामले पर सरकार के खिलाफ विरोध आंदोलन करेगी.

कांग्रेस का ये है मकसद
मध्‍य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कांग्रेस पार्टी आंदोलन का सहारा लेने की तैयारी में है. साथ ही डेढ़ साल की कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल कर काबिज हुई 3 महीने की बीजेपी सरकार को घेरने की तैयारी में है. कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख जीतू पटवारी के मुताबिक, पार्टी ने आम लोगों से जुड़े हुए मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने का प्लान तैयार किया है. इसकी शुरुआत 24 जून से होगी, लेकिन इसके बाद चरणबद्ध तरीके से अलग-अलग मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन होंगे. कांग्रेस पार्टी सड़कों के साथ ही सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जोड़कर अपने आंदोलनों को व्यापक करेगी.



भाजपा ने किया पलटवार
वहीं, कांग्रेस के आंदोलनों की रूपरेखा तैयार होने पर बीजेपी ने जवाबी हमला बोला है. बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने कहा है कि सरकार ने 3 महीने के कम समय में किसानों को फसल बीमा योजना का पैसा देने, संबल योजना को प्रभावी बनाने से लेकर कई बड़े फैसले किए हैं. ऐसे में कांग्रेस को तय करना है कि उन्हें सरकार के खिलाफ आंदोलन करना है या फिर अपनी डेढ़ साल के कार्यकाल पर पश्चाताप करना है, लेकिन कांग्रेस के आंदोलनों का जनता पर कोई असर नहीं होगा.

बहरहाल, उपचुनाव से पहले विरोध प्रदर्शनों का दौर एक बार फिर शुरू होने को है. ऐसे में देखना यह होगा कि 2018 के चुनाव से पहले अपने आंदोलनों से बीजेपी की सत्ता को हिलाने वाली कांग्रेस, इस बार फिर से भाजपा को कितना डगमगा पाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading