• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP के ग्रीन-ऑरेंज जोन में जल्द शुरू होंगे निर्माण काम, प्रमुख सचिव ने लिखी चिट्ठी

MP के ग्रीन-ऑरेंज जोन में जल्द शुरू होंगे निर्माण काम, प्रमुख सचिव ने लिखी चिट्ठी

MP में जल्‍द शुरू होंगे निर्माण कार्य.  (File Photo)

MP में जल्‍द शुरू होंगे निर्माण कार्य. (File Photo)

नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव ने सभी जिलों के कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पूरे प्रदेश में कितने मजदूर काम कर रहे हैं इसकी जानकारी भेजें. रिपोर्ट ईमेल पर भेजें ताकि काम जल्दी शुरू हो सके और सभी जिलों में मजदूरों को रोज़गार मिल सके.

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कुछ जिलों में निर्माण और मजदूरों से जुड़े काम (construction work) शुरू हो जाएंगे. इसके लिए राज्य शासन (state government) ने अपनी सहमति दे दी है. ग्रीन और ऑरेंज जोन जिलों के साथ ही जहां पर कंटेनमेंट क्षेत्र नहीं है वहां जल्द से जल्द काम शुरू करने की तैयारी है.नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव ने इस संबंध में अफसरों को चिट्ठी लिखकर जानकारी मंगवायी है.

मज़दूरों को मिलेगा रोज़गार
कोरोना महामारी के कारण देशभर में लॉक डाउन है.एक महीने से सभी तरह के कामकाज पूरी तरह से बंद हैं. मजदूरों की दूसरे राज्यों से वापसी के बाद अब राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि जल्द से जल्द कुछ जिलों में निर्माण कार्य को लेकर छूट दी जाए.इसकी शुरुआत उन ज़िलों से की जाएगी जहां कोरोना का संक्रमण नहीं है .यानि सभी ग्रीन श्रेणी के जिलों में जल्द से जल्द काम शुरू किया जाएगा, इससे अधूरे पड़े काम जल्द पूरे हो सकेंगे औऱ मजदूरों को सही समय पर रोजगार उपलब्ध मिल जाएगा. ग्रीन श्रेणी के साथ ही ऑरेंज ज़ोन वाले जिलों और कंटेनमेंट क्षेत्र में भी काम शुरू करने का प्लान है.

कामकाज में सोशल डिस्टेंस का ध्यान
राज्य शासन ने ग्रीन,ऑरेंज ज़ोन वाले जिले और जहां कंटेनमेंट क्षेत्र नहीं हैं उन जिलों में कामकाज को लेकर छूट जरूर दी है,लेकिन सावधानी रखने की भी सख्त हिदायत है. यहां सोशल डिस्टेंस के साथ काम का शुरू किया जाएगा और सेनेटाइजर की भी व्यवस्था रहेगी. ताकि काम का शुरू होने के साथ ही लोग पूरी तरह से सुरक्षित रहें.

मजदूरों की रिपोर्ट भेजने का निर्देश
नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव ने सभी जिलों के कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पूरे प्रदेश में कितने मजदूर काम कर रहे हैं इसकी जानकारी भेजें. रिपोर्ट ईमेल पर भेजें ताकि काम  जल्दी शुरू हो सके और सभी जिलों में मजदूरों को रोज़गार मिल सके.

ये भी पढ़ें-

कोरोना को हराने वाले डॉक्टर से प्लाज्मा डोनर बने डॉ मुंशी की ये है कहानी

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के बाद जमातियों में तेजी से फैला कोरोनानी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज