लाइव टीवी

जिला योजना समिति की मीटिंग में BJP सांसद और कमलनाथ के मंत्री के बीच तू तू मैं मैं, लेकिन राम मंदिर...

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 7, 2019, 9:58 PM IST
जिला योजना समिति की मीटिंग में BJP सांसद और कमलनाथ के मंत्री के बीच तू तू मैं मैं, लेकिन राम मंदिर...
जिला योजना समिति में पास हुआ राम मंदिर पर खास प्रस्‍ताव.

जिला योजना समिति की मीटिंग में बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Pragya Thakur) और कांग्रेस के प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Minister Dr. Govind Singh) के बीच विवाद हो गया. हालांकि राम मंदिर पर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने एक खास प्रस्‍ताव पास किया है.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल में जिला योजना समिति (District Planning Committee) की बैठक में बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Pragya Thakur) और कांग्रेस के प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Minister Dr. Govind Singh) के बीच जमकर तू तू मैं मैं हुई. हालांकि बैठक में शामिल तमाम सदस्यों ने दोनों ही नेताओं को शांत करवाते हुए बीच का रास्ता निकाला. बैठक से बाहर निकलने के बाद कमलनाथ के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने बताया कि भोपाल के मास्टर प्लान को लेकर सभी सदस्यों के बीच सकारात्मक चर्चा हुई है. जबकि मध्‍य प्रदेश के विधि मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) ने कहा कि पिछले 15 सालों से बीजेपी की सरकार ने भोपाल की की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया, लेकिन कांग्रेस की सरकार अगले 3 महीने में साल 2031 तक के लिए मास्टर प्लान (Master Plan) लाने जा रही है.

भाजपा विधायक ने दिया ये बयान
हालांकि जिला योजना समिति की बैठक के बाद बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नगर निगम को 2 हिस्सों में बांटने के मामले में खुद प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया है.

राम मंदिर को लेकर भाजपा और कांग्रेस का विचार

इसके अलावा बैठक में देश के सबसे विवादित मसले अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) और बाबरी मस्जिद को लेकर प्रस्ताव पास हुआ है. बैठक में अयोध्या केस में आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अमन चैन बनाए रखने के लिए प्रस्ताव लाया गया था, ताकि फैसला किसी के भी पक्ष में आए, लेकिन भोपाल में अमन चैन बरकरार रहे. बीजेपी कांग्रेस के सभी सदस्यों ने एकमत होकर इस प्रस्ताव का समर्थन किया है. वहीं कमलनाथ सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि भले फैसला किसी के भी तरफ आए, भोपाल की गंगा जमुनी तहजीब पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उधर बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बने या फिर मस्जिद भोपाल और मध्यप्रदेश की शांति बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें-

अयोध्‍या मामला: फैसले से पहले पुलिस की मॉकड्रिल में दिखी लापरवाही, ग्रेनेड फटने से SDM चोटिल!
Loading...

बंदरिया अपने घायल बच्‍चे को लेकर पहुंची अस्‍पताल, स्‍टाफ की आंखें हो गईं नम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 9:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...