Home /News /madhya-pradesh /

controversy over former cm kamal nath remarks proceedings of assembly rubbish speaker girish gautam called a meeting mpsg

MP: मुश्किल में पड़ सकते हैं कमलनाथ, विधानसभा अध्यक्ष ने आज बुलाई बैठक

विधानसभा की कार्यवाही को 'बकवास' कहने के मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

विधानसभा की कार्यवाही को 'बकवास' कहने के मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

MP Assembly News. विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने न्यूज़18 से कहा विधानसभा की कार्यवाही के संबंध में कमलनाथ की सदन से बाहर की गयी टिप्पणी की शिकायत मिली है. इन शिकायतों का आज परीक्षण होगा और उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी. हो सकता है मामले को आचरण समिति को भी सौंपा जाए. विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने माना विधानसभा के बाहर किसी विधायक के गैर संसदीय बर्ताव को विधानसभा की अवमानना की श्रेणी में माना जाता है. विधानसभा के नियम प्रक्रियाओं में भी इस बात का उल्लेख है और उन्हें नियम प्रक्रियाओं के तहत कमलनाथ की टिप्पणी विधानसभा की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली लगती है. लेकिन पूरे मामले में परीक्षण के बाद ही कोई फैसला होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही को बकवास कहने के मामले में पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक कमलनाथ ने बीते दिनों एक कार्यक्रम में विधानसभा की कार्यवाही के संबंध में बकवास शब्द इस्तेमाल कर दिया था. बस यही टिप्पणी उन पर भारी पड़ती नजर आ रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने विधानसभा स्पीकर से इसकी शिकायत कर दी थी. दोनों नेताओं ने कमलनाथ के बयान को विधानसभा की अवमानना और मर्यादा को ठेस पहुंचाने वाला माना था.

इस पूरे मामले को लेकर विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने आज अहम बैठक बुलाई है. कमलनाथ की टिप्पणी पर मिली शिकायत का आज विधानसभा स्पीकर परीक्षण करेंगे. उसके बाद इस मामले को विधानसभा की आचरण समिति को सौंपा जा सकता है.

विधानसभा की अवमानना
विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने न्यूज़18 से कहा विधानसभा की कार्यवाही के संबंध में कमलनाथ की सदन से बाहर की गयी टिप्पणी की शिकायत मिली है. इन शिकायतों का आज परीक्षण होगा और उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी. हो सकता है मामले को आचरण समिति को भी सौंपा जाए. विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने माना विधानसभा के बाहर किसी विधायक के गैर संसदीय बर्ताव को विधानसभा की अवमानना की श्रेणी में माना जाता है. विधानसभा के नियम प्रक्रियाओं में भी इस बात का उल्लेख है और उन्हें नियम प्रक्रियाओं के तहत कमलनाथ की टिप्पणी विधानसभा की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली लगती है. लेकिन पूरे मामले में परीक्षण के बाद ही कोई फैसला होगा.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अमित शाह के सुझाव के बाद पुलिस ने ली NAFIS की मदद, 15 दिन में पकड़ लिए दर्जनों बदमाश

कमलनाथ ने ये कहा था
बीते दिनों पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक कार्यक्रम में कहा था कि मुझसे रोज करीब 200 लोग मिलने आते हैं. मैं क्या सारा दिन विधानसभा में हो रही बकवास सुनता रहूं. इसी टिप्पणी के कारण बीजेपी कमलनाथ की घेराबंदी कर रही है. अब पूरा मामला विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम और आचरण समिति के ऊपर निर्भर करेगा कि वह क्या फैसला करती है. लेकिन विधानसभा पर की गई टिप्पणी के मामले में कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ना तय है.

Tags: Kamal nath, Madhya Pradesh Assembly

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर