Home /News /madhya-pradesh /

MP: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, 'सलमान खुर्शीद की किताब Sunrise Over Ayodhya बैन करेंगे'

MP: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, 'सलमान खुर्शीद की किताब Sunrise Over Ayodhya बैन करेंगे'

मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वे कानूनी सलाह लेने के बाद सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या को बैन करवा देंगे. (FB-File)

मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वे कानूनी सलाह लेने के बाद सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या को बैन करवा देंगे. (FB-File)

‘Sunrise Over Ayodhya’ Controversy: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘Sunrise Over Ayodhya’ पर मध्य प्रदेश में भी बवाल मच गया है. अगर परिस्थितियां इसी तरह की रहीं तो प्रदेश में ये किताब बैन हो जाएगी. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किताब को लेकर साफ-साफ कह दिया है कि वे इस पर कानूनी राय लेंगे और किताब पर प्रतिबंध लगवाएंगे. उनका कहना है कि कांग्रेस का हिंदू को खंडित करने का, जाति में बांटने का अवसर नहीं छोड़ती.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘Sunrise Over Ayodhya’ किताब को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद को आड़े हाथों लिया. उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि ये निंदनीय पुस्तक छापी है. मैं कानूनविदों से राय लेकर मध्य प्रदेश में किताब को बेन करूंगा. उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद हिंदू को खंडित करने का, जाति में बांटने का अवसर नही छोड़ते. अपने भारत देश को खंडित करने का अवसर नहीं छोड़ रहे हैं. ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह –इंशाअललाह’ कहने वालों के पास सबसे पहले राहुल गांधी गए थे. ये वही विचार है जिसे सलमान आगे बढ़ा रहे हैं.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सवाल किया- महान भारत नहीं बदनाम भारत है, ये किसने कहा था, कमलनाथ ने कहा था. ये किताब उसीका पार्ट है. कांग्रेस ने आस्था पर प्रहार करने का मौका नहीं छोड़ा है. इस किताब को लेकर सोनिया गांधी स्पष्ट करें कि वे किसके साथ हैं. गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद की इस किताब से मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में बवाल मच गया है. किताब बुधवार को रिलीज हुई. इसका विमोचन पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम और मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया. इस किताब के रिलीज होते ही बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों से जुड़े नेताओं ने जमकर विरोध किया. ग्वालियर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बजरंग दल दे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जयभान सिंह पवैया ने कहा कि यह बात असहनीय है. देश में इस तरह की छूट देना भारत की अखंडता भारत की समसरसता के लिए गंभीर है.

किताब में इस बात का जिक्र

सलमान खुर्शीद ने ‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में आज के हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों के जिहादी इस्लाम वाली सोच से किया है. सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है कि आज के तगड़े हिंदुत्व का राजनीतिक रूप , साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है. हालांकि अयोध्या विवाद पर SC के फैसले की कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में की तारीफ.

Tags: Bhopal news, Mp news, Narottam Mishra, Salman khurshid

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर