Home /News /madhya-pradesh /

controversy over tweet challenge of former cm digvijay singh on fir bjp should answer the question mpsg

दिग्विजय सिंह का चैलेंज- मुझ पर एक नहीं 1 लाख FIR कर लें, सवाल का जवाब दे BJP

Digvijay Singh statement. दिग्विजय सिंह ने कहा सवाल फोटो का नहीं, मुद्दे का है कि धार्मिक स्थान पर क्या हथियार लेकर झंडा फहराना ठीक है?

Digvijay Singh statement. दिग्विजय सिंह ने कहा सवाल फोटो का नहीं, मुद्दे का है कि धार्मिक स्थान पर क्या हथियार लेकर झंडा फहराना ठीक है?

Controversy Over tweet. दिग्विजय सिंह ने विवादित ट्वीट पर कहा उनके खिलाफ एक नहीं एक लाख FIR दर्ज कर लें मुझे डर नहीं है. सांप्रदायिक उन्माद के खिलाफ बोलने पर कितने ही मामले दर्ज हो जाएं मुझे फर्क नहीं पड़ता. जिस फ़ोटो को उन्होंने शेयर किया था वह एमपी का नहीं था बिहार के मुजफ्फरपुर का था. मैंने ट्वीट में इस आधार पर धार्मिक स्थल पर हथियार लेकर झंडा लगाने के औचित्य पर प्रश्न किया था. सवाल करने पर बीजेपी ने मेरे खिलाफ केस दर्ज कराए हैं. लेकिन उस सवाल का जवाब उसने नहीं दिया.

अधिक पढ़ें ...

 भोपाल. खरगोन हिंसा पर गलत ट्वीट और फिर FIR होने के बाद अब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह खुलकर सामने आ गए हैं. उन्होंने खुली चुनौती दी कि मेरे खिलाफ एक नहीं एक लाख FIR भी हो जाएं तब भी मुझे कोई डर नहीं. मैंने धार्मिक स्थल पर हथियार लेकर झंडा लगाने के औचित्य पर प्रश्न खड़ा किया था. बीजेपी उसका जवाब दे.

दिग्विजय सिंह ने विवादित ट्वीट पर कहा उनके खिलाफ एक नहीं एक लाख FIR दर्ज कर लें मुझे डर नहीं है. सांप्रदायिक उन्माद के खिलाफ बोलने पर कितने ही मामले दर्ज हो जाएं मुझे फर्क नहीं पड़ता. जिस फ़ोटो को उन्होंने शेयर किया था वह एमपी का नहीं था बिहार के मुजफ्फरपुर का था. खरगोन मामले को लेकर उनके परिचितों ने कई चित्र वीडियो  भेजे थे. में से एक फोटो उन्होंने शेयर किया था. मैंने ट्वीट में इस आधार पर धार्मिक स्थल पर हथियार लेकर झंडा लगाने के औचित्य पर प्रश्न किया था. सवाल करने पर बीजेपी ने मेरे खिलाफ केस दर्ज कराए हैं. लेकिन उस सवाल का जवाब उसने नहीं दिया.

दिग्विजय सिंह का खुला चैलेंज
दिग्विजय सिंह ने कहा जब उन्हें फोटो की सही जानकारी मिली तो उन्होंने डिलीट कर दिया था. हालांकि दिग्विजय सिंह ने खरगोन के मामलों में अपने सवालों को यथावत रखने की बात कही है. ।दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सरकार से सवाल पूछा है कि क्या इस देश में अब प्रश्न पूछना भी गुनाह हो गया है? विपक्ष के नेता के रूप में क्या हम अपने देश प्रदेश की जनता के एक वर्ग के खिलाफ बन रहे ऐसे माहौल पर सवाल नहीं कर सकते? क्या बिना नोटिस और बगैर जांच परख के अपने विरोधियों पर बुलडोजर हमला न्याय संगत है? क्या लोकतंत्र अब एक स्तर पर राजनीतिक विचारधारा से ही चलेगा?

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE : MP में फिर बढ़ा नक्सली टेंशन, छत्तीसगढ़ से लेकर से बालाघाट तक बनाया कॉरिडोर

5 शहरों में FIR
दरअसल दिग्विजय सिंह के विवादित पोस्ट के कारण उनके खिलाफउन्माद और अफवाह फैलाने के आरोप में भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर,सतना और नर्मदा पुरम में FIR दर्ज की गयी है. दिग्विजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने झूठे तथ्यों के आधार पर ट्वीट और छेड़छाड़  कर बनाए गए फोटोग्राफ्स डालकर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश की है.

दिग्विजय सिंह के सवाल
दिग्विजय सिंह ने सोमवार को ट्वीट किया था उन्होंने पूछा था कि खरगोन प्रशासन ने हथियार लेकर जुलूस निकालने की इजाजत दी थी क्या. जिन्होंने पत्थर फेंके हैं जिस धर्म के हों उनके घर बुलडोजर चलेगा. शिवराज जी मत भूलिए आपने निष्पक्ष होकर सरकार चलाने की शपथ ली है. दिग्विजय सिंह ने अपने इस ट्वीट के साथ एक विवादित फोटो भी शेयर किया था जो मध्य प्रदेश का ना होकर बिहार के मुजफ्फरपुर की थी. हालांकि विवाद बढ़ने के बाद दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया. इस पर दिग्विजय सिंह पर  प्रकरण दर्ज कर लिया गया

Tags: Digvijay Singh FIR, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर