लाइव टीवी

पड़ोसियों पर तेजाब हमले के दोषी को 10 साल की सजा

भाषा
Updated: January 17, 2020, 11:31 PM IST
पड़ोसियों पर तेजाब हमले के दोषी को 10 साल की सजा
पड़ोसियों पर तेजाब फेंकने के दोषी को कोर्ट ने शुक्रवार को सजा सुनाई. (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल (Bhopal) की एक अदालत ने रंजिश के चलते पड़ोसियों पर तेजाब फेंकने (Acid Attack) वाले एक व्यक्ति को शुक्रवार को दोषी करार दिया और उसे 10 साल की सजा सुनाई है.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (Bhopal) की एक अदालत ने आपसी रंजिश के चलते पड़ोसियों पर तेजाब फेंकने (Acid Attack) वाले 42 वर्षीय एक व्यक्ति को शुक्रवार को दोषी करार देते हुए 10 साल की कैद की सजा सुनाई और उस पर 1,700 रुपए का जुर्माना भी लगाया. सहायक जिला अभियोजन अधिकारी योगेश तिवारी ने बताया कि अपर सत्र न्यायाधीश सी एम उपाध्याय की अदालत ने आरोपी अज्जू नाई उर्फ अजीज अली को भारतीय दंड संहिता की धारा 326 ए के तहत दोषी ठहराते हुए उसे 10 साल की कैद की सजा सुनाई और उस पर 1700 रुपए का जुर्माना भी लगाया.

गालियां देते हुए दोषी ने सलमान के चेहरे पर फेंक दिया तेजाब
योगेश तिवारी ने बताया कि एक मई 2016 को ऐशबाग थाना क्षेत्र में पुष्पा नगर स्थित पेट्रोल पंप के पीछे रात साढ़े बारह बजे सलमान अहमद दोषी के घर के सामने किसी से बात कर रहा था, तभी अज्जू नाई अपने घर से बाहर निकला और सलमान को गालियां देते हुए उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया.

बचाने आए भाई पर भी दोषी ने फेंक दिया तेजाब

तिवारी ने बताया कि सलमान अहमद गम्भीर रूप जख्मी हो गया और उसकी आंखों में बहुत जख्म पहुंचा. उन्होंने बताया कि उसकी आवाज सुनकर उसका भाई फरहान बाहर आया तो आरोपी ने उसके ऊपर भी बचा हुआ तेजाब फेंक दिया, फरहान भी जख्मी हो गया.

प्रयोगशाला ने की तेजाब हमले की पुष्टि
तिवारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 326 ए, 506 और 294 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर मामला अदालत में पेश किया. पुलिस ने घटनास्थल से सामग्री जप्त कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजी थी, जहां से तेजाब हमले की पुष्टि की रिपोर्ट अदालत को प्राप्त हुई. उन्होंने बताया कि अदालत ने मामले में सामने आए साक्ष्य और गवाही को ध्यान में रखते हुए आरोपी को सम्बद्ध धाराओं के तहत दोषी ठहराते हुए दस साल की कैद के साथ जुर्माने से दण्डित किया है.ये भी पढे़ं -

दिल्ली चुनाव: सीएम कैंडिडेट पर BJP की चुप्पी, 'AAP' ने ऐसे उड़ाया मज़ाक

शाहीन बाग-जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों समेत ये लोग भेजेंगे राष्ट्रपति को पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 11:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर