मध्य प्रदेश: शाम 7 बजते ही सायरन की आवाज से गूंजे शहर, मास्क के लिए शुरू हुआ अभियान

मंगलवार को जबलपुर के रानीचौक पर जैसे ही शाम 7 बजे सायरन बजा तो लोग चौंक गए. इसके बात उन्हें पता चला कि ये कोरोना अलर्ट सायरन है.

मध्य प्रदेश में सायरन बजाकर लोगों को अलर्ट करने का प्रयोग शुरू किया गया है. इसको लेकर मंगलवार शाम 7 बजे सायरन की आवाज आते ही लोग चौंक गए. इसके साथ ही सडक़ और चौराहों पर पुलिस ने लोगों को मास्क पहनने के लिए कहना शुरू कर दिया.

  • Share this:
    भोपाल. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने मध्य प्रदेश में सायरन बजाकर लोगों को अलर्ट करने का प्रयोग शुरू किया गया है. इसको लेकर मंगलवार शाम 7 बजे सायरन की आवाज आते ही लोग चौंक गए. इसके साथ ही सडक़ और चौराहों पर पुलिस ने लोगों को मास्क पहनने के लिए कहना शुरू कर दिया. भोपाल के  साथ जबलपुर में कोरोना गाइडलान का पालन करने सायरन बजाया गया. भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इस अभियान का हिस्सा बने. यह एक सप्ताह तक जारी रहेगा.

    मंगलवार को जबलपुर के रानीचौक पर जैसे ही शाम 7 बजे सायरन बजा तो लोग चौंक गए. इसके बात उन्हें पता चला कि ये कोरोना अलर्ट सायरन है. दो मिनट तक बजे सायरन के दौरान पुलिस भी लोगों को मास्क पहनने को लेकर जागरुक  करने लगी. इस पर लोगों ने भी मास्क पहनना शुरू कर दिए. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सायरन अभियान को एक सप्ताह तक चलाने को कहा है.



    भोपाल में भी मंगलवार सुबह 11 बजे और फिर शाम 7 बजे 2-2 मिनट के लिए मध्य प्रदेश में सायरन बजाया गया. सायरन बजते ही लोगों को रोक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया. मास्क पहनने में लापरवाही करने वालों के  खिलाफ पुलिस सख्त भी दिखी. सुबह शिवराज सिंह चौहान खुद भी इस अभियान में शामिल हुए और उन्होंने लोगों को इसके लिए जागरुक किया. शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में कर्फ्यू वाली माता के मंदिर सुबह 11 बजे पहुंचकर 'मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क' अभियान की शुरुआत की. उन्होंने दुकान के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी प्रेरित किया गया. भोपाल के अलावा मध्य प्रदेश के कई शहरों में सायरन बजाया गया. कोरोना अलर्ट के लिए यह सायरन सुबह 11 बजे, शाम 7 बजे और सात दिनों तक लगातार बजाना है.

    जागरुकता के लिए इंदौर में भी सायरन बजाया गया. सायरन की आवाज के साथ लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी गई. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.