Covid-19 Update: MP में कोरोना का कहर जारी, 759 केस आए सामने, 53 लोगों की मौत
Bhopal News in Hindi

Covid-19 Update: MP में कोरोना का कहर जारी, 759 केस आए सामने, 53 लोगों की मौत
प्रदेश में सोमवार तक इसके 652 केस सामने आ चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

MP COVID-19 Update: मध्य प्रदेश में सोमवार तक कोरोना संक्रमण के 759 केस सामने आ चुके हैं. इससे 53 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में सोमवार तक इसके 759 केस सामने आ चुके हैं, जबकि यहां 53 लोगों की इस खतरनाक संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. मिनी मुंबई के तौर पर मशहूर इंदौर शहर में सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं. यहां 427 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें से 37 की मौत हो चुकी है, जबकि 39 मरीज़ पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. मुरैना जिले में 14 लोग इससे संक्रमित मिले हैं. उज्जैन (Ujjain) में अब तक 27 पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है. उज्जैन में इस कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 3 मरीज पूरी तरह ठीक हुए हैं.

जबलपुर में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 6 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि राजधानी भोपाल में 158 कोरोना पीड़ित मरीजों में से 5 की मौत हो चुकी है. इलाज के दौरान 4 मरीज ठीक हुए हैं. इन सबके बीच एक अच्छी खबर ग्वालियर से है. यहां 6 लोगों में से सभी को संक्रमण से मुक्‍त बताया जा रहा है, जबकि शिवपुरी जिले में भी मिले 2 मरीज इलाज के दौरान स्वस्थ हो चुके हैं.

जानिए अन्य जिलों का हाल
प्रदेश के खरगोन में 17 लोग Covid-19 से संक्रमित मिले. इनमें से तीन मरीज की मौत हो चुकी है. जबकि छिंदवाड़ा में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हुई. इसके अलावा बड़वानी में 14, विदिशा में 13, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 15, श्योपुर में 3, रायसेन में 4, खंडवा में 15, धार में 3 केस सामने आ चुके हैं. वहीं देवास में मिले देवास में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 1 की मौत हो चुकी है. शाजापुर में 4, सागर में एक, रतलाम में दो और उमरिया में दो पॉजिटिव केस सामने आया. जबकि मंदसौर और सतना में इसके दो-दो मामले सामने आय़े हैं.
यह है देश का हाल


केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार शाम से अब तक मरने वालों की संख्या में 29 का इजाफा हुआ है, जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 1463 की बढ़ोतरी के साथ 10815 पर पहुंच गयी है. अब तक 1189 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और 9272 लोगों का अब भी इलाज जारी है. इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं.

इन 25 जिलों में 14 दिन से कोई नया केस नहीं
वहीं देश में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जिला स्तर पर किये गये प्रयासों का परिणाम मिलना शुरू हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसी का नतीजा है कि संक्रमण से प्रभावित देश के 15 राज्यों के 25 जिलों में पिछले 14 दिनों में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. इन जिलों में महाराष्ट्र का गोंडिया, छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव, दुर्ग और बिलासपुर, केरल में वायनाड और कोट्टयम, कर्नाटक के दवनगिरि, कोडगु, तुमकुर, उडुपी, गोवा का साउथ गोवा, मणिपुर में इंफाल पश्चिम, जम्मू-कश्मीर के राजौरी, मिजोरम के आईजोल पश्चिम, पुडुचेरी के माहे, पंजाब का एसबीएसनगर, राजस्थान का प्रतापगढ़, हरियाणा का पानीपत, रोहतक, सिरसा, उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल, भंड्रादरी काठगोदाम और बिहार में पटना, नालंदा एवं मुंगेर जिले शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 

 

कोरोना आपदा से लड़ने के लिए BJP ने बनाया टास्क फोर्स, कांग्रेस ने ली चुटकी

इंदौर में कोरोना संक्रमित बंदियों के संपर्क में आये पुलिसकर्मी क्वारंटाइन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज