कोरोना का खतरा: MP के इन इलाकों में बढ़ा लॉकडाउन, सीएम शिवराज बोले- अप्रैल अंत तक हो सकते है 1 लाख एक्टिव केस

एमपी के कई इलाकों में बढ़ा लॉकडउन का दायरा.

एमपी के कई इलाकों में बढ़ा लॉकडउन का दायरा.

MP News:  कोरोना (COVID-19) के बढ़ते खरते से एहतियात के तौर पर कई शहरों में लॉकडाउन का दायरा बढ़ गया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) का कहना है कि अप्रैल महीने के अंत तक एक लाख एक्टिव मरीज होने की संभावना है. 

  • Share this:
भोपाल. कोरोना महामारी (COVID-19) को देखते हुए मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में लॉकडाउन (Lockdown) का दायरा बढ़ा दिया गया है. गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में) 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा. बालाघाट, नरसिंघपुर, सिवनी ज़िलों (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 12 अप्रैल रात से 22 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा. इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर  और उज्जैन शहर एवं उज्जैन जिले के सभी नगरों में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जिला आपदा प्रबंध समितियों के साथ 10 अप्रैल को हुई वीडियो कॉन्फ़्रेन्स में चर्चा के बाद ये फैसले लिए गए.

एक लाख एक्टिव केस का अनुमान 

उधर, कोरोना के एक्टिव केसों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम के मुताबिक अप्रैल महीने के अंत तक एक लाख एक्टिव मरीज होने की संभावना है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इसको हम पहले रोकने का प्रयास कर रहे है. हर जिले में एक कोविड केयर सेंटर बना रहे है. ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी हो रही है. केंद्र से हमने चर्चा की गयी है, पूरी उपलब्धता है. भिलाई प्लांट से भी ऑक्सीजन मिल रही है. ऑक्सीजन का भंडारण करने वालों पर कार्रवाई होगी. रेमडिसीवीर इंजेक्शन की आपूर्ति शुरू हो चुकी है. कंपनियों से प्राइवेट अस्पताल को भी जोडा है. 350 वेंटिलेटर भी केंद्र सरकार से जल्द मिलेंगे.

इन शहरों में 9 दिनों का लॉकडाउन
कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच मध्य प्रदेश सरकार अब और ज्यादा सख्त हो गई है. राजधानी भोपाल के बाद अब इंदौर और उज्जैन में 9 दिन संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. अब ये शहर 19 अप्रैल को ही खुलेंगे. उज्जैन में महाकाल सहित सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है. क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में शनिवार दोपहर ये निर्णय लिया गया. दरअसल, राज्य में कोरोना संक्रमित लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों के रिकॉर्ड 4,986 केस मिले हैं. इस दौरान कोरोना संक्रमण से 24 लोगों की मौत भी हुई है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सबसे ज्यादा इंदौर में 912 और भोपाल में 736 संक्रमित आए हैं. इस तरह प्रदेश में एक्टिव केस 32 हजार से ज्यादा हो गए हैं. 52 जिलों में से 47 जिले ऐसे हैं, जहां 100 या उससे ज्यादा एक्टिव केस हैं. अप्रैल के पहले हफ्ते में ही 23 हजार संक्रमित बढ़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज