COVID-19 Update: मध्‍य प्रदेश में 24 घंटे में मिले 1700 से ज्यादा नए मरीज, सभी गांवों में अलर्ट

मध्य प्रदेश में कोरोना ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है. (File)

मध्य प्रदेश में कोरोना ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है. (File)

Corona Alert: मध्‍य प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1700 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं. इसके चलते गांवों को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

  • Last Updated: March 25, 2021, 12:03 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या मिलने का सिलसिला थम ही नहीं रहा ह. इसके मद्देनजर अब सरकार ने गांव में भी कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि पिछले 7 दिनों में इस महामारी रफ्तार करीब-करीब दोगुनी हो गई है. मध्य प्रदेश में पिछले 10 दिनों में एक्टिव मरीजो की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है.

बीते 24 घंटों में पॉजिटिव मरीज मिलने के इस साल के सभी रिकॉर्ड तोड़े हैं. एक दिन में प्रदेश में 1700 से ज्यादा कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं. इंदौर में 477, भोपाल में 385, जबलपुर में 143 संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि हुई है.

अब गांवों में कोरोना अलर्ट

गौरतलब है कि शहरी क्षेत्रों के अलावा अब गांव में कोरोना संक्रमण न फैले इसको लेकर सरकार ने  दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. इसके मुताबिक, बाहर से आने वालों का रिकॉर्ड पंचायतें तैयार करेंगी. महाराष्ट्र से लगे गांवों में धार्मिक और सामाजिक आयोजनों पर रोक लगाई गई है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने जिला पंचायतों के CEO को कई तरह के निर्देश दिए हैं. कोरोना के लक्षण दिखने पर 14 दिन अलग रखने की व्यवस्था करने के लिए पंचायतों में नोडल अधिकारी भी नियुक्त कर दिए हैं.
पंचायतों को हर पहलू पर देना होगा ध्यान

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निर्देश के मुताबिक प्रदेश के बाहर से आने वालों की मेडिकल जांच रिपोर्ट देखी जाएगी. यदि जांच नहीं हुई है, तो इसकी सूचना पास के स्वास्थ्य केंद्र, जनपद या जिले के नोडल अधिकारी को दी जाएगी. पंचायतें यह सुनिश्चित करेंगी कि अन्य प्रदेशों से गांव लौटने वाले नागरिकों की पूरी जानकारी रजिस्टर में दर्ज हो और उनकी जांच भी कराई जाए. बाहर से आए व्यक्ति के स्कूल या आंगनबाड़ी भवन में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज