लाइव टीवी

COVID-19: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 47 लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध
Bhopal News in Hindi

भाषा
Updated: April 10, 2020, 9:51 PM IST
COVID-19: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 47 लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध
mp विधानसभा उप चुनाव में किसान कर्ज़माफी होगा मुद्दा. . (फाइल फोटो)

स्वपनिल बनखेड़े बताया कि इनके तथा इन लोगों से कस्बे के अन्य लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आने की आशंका के चलते इन्हें घर में पृथक रखा गया है तथा इनके घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गयी है.

  • Share this:
छतरपुर. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने राजनगर (Rajnagar) कस्बे में शुक्रवार को 47 लोगों को अपने घरों में पृथक रहने तथा घर से बाहर नहीं निकलने के आदेश दिए हैं. जिला मुख्यालय से लगभग 55 किलोमीटर दूर स्थित राजनगर के अनुविभागीय अधिकारी स्वप्निल बनखेड़े ने बताया कि प्रशासन को यह निर्णय लेने के लिए इसलिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि ये लोग बार-बार अपने घरों से बाहर निकल रहे थे.

उन्होंने कहा कि इन लोगों को 25 मार्च के बाद से अंतिम संस्कार और चिकित्सा देखभाल जैसे आपातकालीन कार्यों (Emergency Case) के लिए कस्बे के बाहर जाने की अनुमति दी गयी थी.

उन्होंने कहा कि भोपाल, इन्दौर जैसी जगहों से लौटने के बाद ये लोग बार-बार घरों से बाहर निकल रहे थे. उन्होंने बताया कि इनके तथा इन लोगों से कस्बे के अन्य लोगों के कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका के चलते इन्हें घर में पृथक रखा गया है तथा इनके घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गयी है.



वहीं दूसरी ओर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस बारे में ट्वीट किया, ‘छतरपुर जिले के राजनगर और खजुराहो कस्बे में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन का पालन कराने के लिये प्रशासन द्वारा 47 व्यक्तियों को उनके परिवार के साथ घर में बंद कर बाहर से की गयी तालाबंदी की घटना की जानकारी मिली है.

यह पूरी तरह से निरकुंशता, दमनकारी और अमानवीयता भरा कदम है. यह मानव अधिकारों का भी उल्लंघन है. सरकार इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप कर उचित कदम उठाये और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे.’

ये भी पढ़ें: भोपाल: राजधानी में कोरोना संक्रमण का सबसे छोटा मरीज, परिवार भी चपेट में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 9:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading