Home /News /madhya-pradesh /

बड़ी खबर : भोपाल-इंदौर कोरोना के हाई रिस्क जोन में, दोनों शहरों में हो सकता है Lockdown

बड़ी खबर : भोपाल-इंदौर कोरोना के हाई रिस्क जोन में, दोनों शहरों में हो सकता है Lockdown

Bhopal news. आज हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में  सुझाव आया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए और सख्ती जरूरी है.

Bhopal news. आज हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में सुझाव आया कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए और सख्ती जरूरी है.

Bhopal samachar . भोपाल और इंदौर में फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल गया है. दोनों शहरों को हाई रिस्क जोन में रखा गया है. यहां तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में यहां पर लॉक डाउन लगाने का फैसला भी लिया जा सकता है. मीटिंग में इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सीएम के सामने सुझाव रखा कि कोरोना कंट्रोल के लिए और सख्ती की जाना चाहिए

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave Of Corona) में भी राजधानी भोपाल और इंदौर फिर हाईरिस्क जोन में आ गए हैं. हालात नहीं सुधरे तो दोनों शहरों में जल्द ही लॉकडाउन (Lockdown) हो सकता है. कोरोना  हालात की समीक्षा बैठक में दोनों शहरों में कोरोना की स्थिति पर चिंता जाहिर की गयी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फिर जनता से अपील की है कि वो सावधान रहें. कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करें.

कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. इसमें सभी कमिश्नर और कलेक्टर्स शामिल हुए. मीटिंग में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर रोक लगाने के उपायों पर बात की गयी.

इंदौर कलेक्टर ने दिया सुझाव
भोपाल और इंदौर में फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल गया है. दोनों शहरों को हाई रिस्क जोन में रखा गया है. यहां तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में यहां पर लॉक डाउन लगाने का फैसला भी लिया जा सकता है. मीटिंग में इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने सीएम के सामने सुझाव रखा कि कोरोना कंट्रोल के लिए और सख्ती की जाना चाहिए. अगर सख्ती नहीं बरती गयी तो पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा रोज 10 हजार को पार कर सकता है. मनीष सिंह ने कहा- हमने सख्ती बढ़ाई तो संक्रमण की दर कम हो सकती है. अगर सख्ती नही बढ़ाई तो रोज के आंकड़े 10 हजार के पास आएंगे.

ये भी पढ़ें-MP के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद, मेले-रैली और सभी बड़े आयोजनों पर रोक

सीएम शिवराज ने की अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता से अपील की है कि वो कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतें. कोरोना गाइड लाइन का पूरी रह पालन करें. अनावश्यक घर से बाहर न निकलें. भीड़ न जमा करें.

बीजेपी-कांग्रेस नेता संक्रमित
राजधानी भोपाल में कोरोना ने चिंता बढ़ा दी है. नया साल शुरू होते ही जनवरी में करीब 5 हजार पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. बीते 24 घंटे में यहां1008 केस मिले. संक्रमण इतना तेज है कि बीजेपी और कांग्रेस के कई मंत्री,विधायक संक्रमित हो चुके हैं. शिवराज सरकार के 5 कैबिनेट मंत्री इस समय कोरोना पॉजिटिव होकर आइसोलेशन में हैं. कांग्रेस के पूर्व मंत्री पी सी शर्मा, उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर सहित पीसीसी के कई नेता संक्रमित हो चुके हैं. पार्टी का जन जागरण अभियान का कंट्रोल रूम तो इसी वजह से बंद करना पड़ा है.

Tags: Bhopal corona, Lockdown in Madhya Pradesh, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर