भोपाल : पूर्व विधायक जितेन्द्र डागा की कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजिटिव,बढ़ सकती है संक्रमण की चेन
Bhopal News in Hindi

भोपाल : पूर्व विधायक जितेन्द्र डागा की कोरोना रिपोर्ट आयी पॉजिटिव,बढ़ सकती है संक्रमण की चेन
कांग्रेस के पूर्व विधायक जीतेन्द्र डागा में कोरोना की पुष्टि

शहर के सबसे बडे हॉट स्पॉट (hot spot) एरिया जहांगीराबाद (jahangirabad) में 13 नये पॉजीटिव मिले हैं. वहीं आरबीआई, रेल्वे कॉलोनी में भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.. नए मरीजों को मिलाकर भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 755 हो गई है.

  • Share this:
भोपाल.देश के दिल मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona virus) की चेन थमने का नाम नहीं ले रही है. कोरोना के मामले राज्य में बढ़ते ही जा रहे हैं. रविवार को 25 से ज्यादा नये मामले सामने आए. स्वास्थ्य (health) और पुलिस (police) अमले के बाद अब इसका संक्रमण नेताओं तक पहुंच गया है. जीएमसी (GMC) की लैब से जारी हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ो की लिस्ट में भोपाल के हुजूर विधानसभा के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
भोपाल रेड ज़ोन में शामिल है और कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या शहर में लगातार बढ़ रही है. शहर में 25 नये कोरोना पॉजीटिव मिले हैं.इनमें हुजूर क्षेत्र के पूर्व विधायक जितेन्द्र डागा की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.स्वास्थ्य विभाग की टीम डागा के घर पहुंच कर उनको ट्रेस कर कॉन्टेक्ट हिस्ट्री का पता लगा रही है.लॉक डाउन के दौरान ज़रूरत मंदों को बांटने के लिए डागा की ओर से उनके हाउस में रोज दस हज़ार लोगों के लिए खाना बनाया जा रहा था. यहां खाना भोपाल के कई इलाकों में पहुंचाया जाता था़. आशंका है कि वहीं कहीं से कोरोना का ये वायरस आया. यहां से संक्रमण की चेन बड़ी हो सकती है.चैन को तोड़ने के मकसद से स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां काम कर रहे लोगों की भी जांच कर रही है.

डागा अस्पताल में भर्ती
विनोद डागा पिछले कई दिनों से जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण करा रहे थे.जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक ने लॉकडाउन के दौरान कई ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया है. इसके अलावा वे कई नेताओं से भी मिले. ये भी बताया जा रहा है कि डागा के परिवार के कुछ सदस्यों को हल्की सर्दी और खांसी की शिकायत है.रिपोर्ट आने के बाद डागा को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है.पूर्व विधायक के पूरे परिवार को क्वारेंटीन किया गया है.
हॉट स्पॉट एरिया बने शहर के डेजर ज़ोन
गांधी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है. जीएमसी में दो दिन के भीतर मेडिसिन डिपार्टमेंट में तीन जूनियर डॉक्टर पॉजीटिव मिले हैं.हमीदिया अस्पताल के स्टाफ के मुताबिक यहां इमरजेंसी विभाग में आने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग ठीक से नहीं हो रही है.मरीज और उनके परिवार कोरोना के लक्षणों की सही जानकारी नहीं देते हैं. इस वजह से संदिग्ध मरीजों के जरिए डॉक्टर और स्टाफ संक्रमित हो रहा है.



जहांगीराबाद में 13 नये मरीज़
शहर के सबसे बडे हॉट स्पॉट एरिया जहांगीराबाद में 13 नये पॉजीटिव मिले हैं. वहीं आरबीआई, रेल्वे कॉलोनी में भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. नए मरीजों को मिलाकर भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 755 हो गई है.

सैंपलिंग और स्टाफ बढ़ाया
सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जहांगीराबाद, अशोका गार्डन, ऐशबाग और मंगलवारा क्षेत्र में स्क्रीनिंग बढ़ा दी है. ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की जांच की जा रही है. इस दौरान सैंपल भी बड़ी संख्या में कलेक्ट किए जा रहे हैं. रोज़ाना 40 से ज्यादा टीमें स्क्रीनिंग और सैंपलिंग में लगी हुई हैं. हर दिन 700 से 1 हजार के बीच सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

विदेशों में फंसे MP के लोगों को लेकर विशेष विमान मिशन वंदे भारत आज भोपाल आएगा

लापरवाही:ज्वलनशील गैस वैगन में रिसाव के साथ 300 किलोमीटर तक दौड़ती रही मालगाड़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज