कोरोना पॉजिटिव मिली जूनियर डॉक्टर्स ने किया था 25 महिलाओं का ऑपरेशन, अब सबकी तलाश
Bhopal News in Hindi

कोरोना पॉजिटिव मिली जूनियर डॉक्टर्स ने किया था 25 महिलाओं का ऑपरेशन, अब सबकी तलाश
भोपाल में दो महिला डॉक्टर्स में कोरोना की पुष्टि

गांधी मेडिकल कॉलेज की दो जूनियर डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में पांच दिन पहले आयी थी.उनमें से एक गायनिक विभाग और दूसरी डॉक्टर पीएसएम फायनल ईयर की छात्रा है.

  • Share this:
भोपाल.मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना (CORONA) मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है. आईएएस अधिकारियों और पुलिस के साथ ही डॉक्टर और नर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. सुल्तानिया अस्पताल (Sultania hospital) की दो जूनियर महिला डॉक्टर भी कोरना पॉजिटिव हैं. टेस्ट पॉजिटिव आने के 6 दिन पहले ही दोनों महिला डॉक्टरों ने अस्पताल में करीब 25 से ज्यादा महिलाओं के ऑपरेशन किए थे.ऐसे में अब उन 25 महिलाओं और संपर्क में आने वाले लोगों पर भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.

डॉक्टरों के संपर्क में आए स्वास्थ्य कर्मियों के लिए जा रहे हैं सैंपल
हमीदिया अस्पताल में दोनों महिला डॉक्टरों के संपर्क में आए स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल लिए जा रहे हैं.अब तक करीब 100 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल लिए जा चुके हैं. जैसे ही दोनों डॉक्टर के सैम्पल लिए गए थे वैसे ही कॉलेज प्रबंधन ने दोनों महिला डॉक्टर को होटल में ही क्वॉरेंटीन कर दिया गया.महिला डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इनके संपर्क में आये जिन करीब 100 स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल लिए गए हैं, उनमे 9 कंसल्टेंट, एसआर और पीजी के 31 डॉक्टर, 25 नर्स 7 वार्ड बॉय और सिक्योरिटी गार्ड शामिल हैं.

कुछ नर्सो के आज लिए जाएंगे सैंपल
हमीदिया अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल लेने के बाद जांच किट खत्म हो गए थे. कुछ नर्सों के सैंपल बाकी रह गए हैं. आज जांच किट के अस्पताल में पहुंचने के साथ ही बाकी बची हुई नर्सों के भी सैंपल लिए जाएंगे.अस्पताल स्टाफ में जो लोग दोनों डॉक्टरो के संपर्क में आए थे उन सभी को फिलहाल क्वॉरेंटीन कर दिया गया है..



ऑपरेशन कराने वाली महिलाओं की सूची सीएमएचओ को सौंपी
अस्पताल प्रबंधन का कहना है दोनों कोरोना पॉजिटिव डॉक्टरों ने जिन 25 महिलाओं के ऑपरेशन किए थे उनमें 16 भोपाल और बाकी दूसरे जिलों की हैं.इन सभी के सैंपल भी लिए जाने हैं. सभी महिलाओं की सूची सीएमएचओ को सौंप दी गई है. हालांकि मरीजों को खोजने में कुछ दिक्कत इसलिए भी हो सकती है क्योंकि उनके मोबाइल नंबर अस्पताल के रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हैं.

5 दिन पहले मिली थी दोनो डॉक्टर पॉज़िटिव
गांधी मेडिकल कॉलेज की दो जूनियर डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में पांच दिन पहले आयी थी.उनमें से एक गायनिक विभाग और दूसरी डॉक्टर पीएसएम फायनल ईयर की छात्रा है.

ये भी पढ़ें-

PHOTOS : बत्ती गुल हुई तो कार की हैडलाइट जलाकर डॉक्टरों ने लिए सैंपल्स

कोरोना के दो मरीज़ों की मौत के बाद भोपाल का जहांगीराबाद इलाका 8 तरफ से सील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज