COVID-19: सीएम शिवराज का ऐलान, गरीबों का होगा मुफ्त इलाज, 'मेरा घर मेरी होली' की अपील

एमपी में कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान. (ANI)

एमपी में कोरोना की स्थिति पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान. (ANI)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM  Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि सरकार ने त्योहारों को लेकर विस्तृत गाइडलाइन जारी की है. उसका पालन करना होगा. त्योहारों पर भीड़ जुटना घातक हो सकता है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बीच सरकार ने शनिवार को अपनी तैयारियों का ब्यौरा भी पेश कर दिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने दावा किया है कि सरकार की अस्पतालों में पूरी व्यवस्था है. सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में अब टेस्ट की क्षमता बढ़कर 35 हजार हो चुकी है. आईसीयू बेड की संख्या 5000 से ज्यादा है. ऑक्सीजन बेड दो हजार से ज्यादा है. 3000 आईसीयू बेड है. PPE किट और दूसरे स्वास्थ्य उपकरणों की कमी नहीं है. सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया है कि अस्पतालों में भर्ती होने का संकट खड़ा नहीं होने दिया जाएगा.

सीएम शिवराज ने कोरोना संक्रमण पर कहा है कि संकट के पार ले जाने के लिए सरकार पूरी तरीके से तैयार है. हर स्तर की रणनीति पर काम हो रहा है. संक्रमण को रोकने के लिए उपाय हो रहे हैं. अस्पतालों में पर्याप्त देश की संख्या रखी गई है. जरूरत पड़ी तो निजी क्षेत्र में भी व्यवस्था बनाई जाएगी. सीएम शिवराज ने ऐलान किया है कि कोरोना संक्रमण के चलते गरीबों का इलाज मुफ्त में होगा.

सीएम शिवराज ने दिया बड़ा बयान

सीएम शिवराज ने लोगों से मास्क, सैनिटाइजर और दूरी की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है. सीएम शिवराज ने कहा है कि कोरोना वायरस यदि नहीं संभले तो एमपी संकट में आ जाएगा. कोरोना से बचाव के लिए सभी को भूमिका निभानी होगी. मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों और धर्मगुरुओं से भी अपील की है कि वह लोगों को कोरोना से बचाव केलिए प्रेरित करें. जिन शहरों में कोरोना का संक्रमण ज्यादा है वह आगामी त्योहार को लेकर भी मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस बार मेरा घर मेरी होली होगी और परंपराओं का सांकेतिक रूप से निर्वाहन होगा. घर के सामने परंपराओं को निभाया जा सकेगा. संक्रमण वाले क्षेत्रों में प्रशासन की अनुमति के बाद ही कोई आयोजन हो सकेगा.
मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार ने त्योहारों को लेकर विस्तृत गाइडलाइन जारी की है. उसका पालन करना होगा. त्योहार पर भीड़ जुटना घातक हो सकता है. त्योहारों के आयोजन को लेकर राजनीति नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने विपक्ष की तरफ से त्योहारों पर बंदिशें लगाए जाने को लेकर उठाए जा रहे सवालों पर कहा है कि यह राजनीति करने का विषय नहीं है. त्योहारों की परंपराएं निभाई जाएगी लेकिन कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा.

टेलीमेडिसिन सेवा शुरू

सीएम शिवराज ने शनिवार को भोपाल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टेलीमेडिसिन सेवा की शुरुआत की. इस सेवा के तहत मरीज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर विषय विशेषज्ञों से परामर्श ले सकेंगे. 550 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टेलीमेडिसिन सेवा की शुरुआत की गई. मुख्यमंत्री ने कमांड कंट्रोल रूम की भी शुरुआत की. इस मौके पर कायाकल्प योजना के तहत बेहतर काम करने वाले स्वास्थ्य संस्थाओं को पुरस्कृत भी किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज