लाइव टीवी

Corona Crisis Update: MP में स्वास्थ्य विभाग के तीन अधिकारी चपेट में, मचा हड़कंप
Bhopal News in Hindi

Pooja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 6, 2020, 7:36 PM IST
Corona Crisis Update: MP में स्वास्थ्य विभाग के तीन अधिकारी चपेट में, मचा हड़कंप
दुनियाभर में 13 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Covid-19) का खौफ बढ़ता जा रहा है. अब इस खतरनाक वायरस की चपेट में वे अधिकारी आने लगे हैं, जिनके कंधों पर इसको रोकने की जिम्मेदारी थी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Covid-19) का खौफ बढ़ता जा रहा है. अब इस खतरनाक वायरस की चपेट में वे अधिकारी आने लगे हैं, जिनके कंधों पर इसको रोकने की जिम्मेदारी थी. दरअसल, कोरोना की चपेट में मध्य प्रदेश में कार्यरत कई अधिकारी आ चुके हैं. इस लिस्ट में स्वास्थ्य विभाग की सीनियर अधिकारी पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य विभाग के अपर संचालक वीणा सिन्हा और हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी जे विजयकुमार का नाम शामिल हो चुका है. स्वास्थ्य विभाग के 3 बड़े अधिकारियों के कोरोना से संक्रमित मिलने के बाद भोपाल में काफी हड़कंप मच गया. यहां सबसे पहले हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी और सीनियर IAS जे विजय कुमार कोरोना पॉजिटिव निकले. इसकी जानकारी 3 अप्रैल को मिली थी.

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल, स्वास्थ्य विभाग की एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ डॉ. वीणा सिन्हा भी बीमारी के जद में आ गये.

कोरोना का मंडरा रहा खतरा
सूत्रों का कहना है कि Covid-19 पॉजिटिव मिले स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारों के सीधे संपर्क में करीब 200 से ज्यादा लोग आए. लेकिन इन लोगों की अभी तक कोई जांच नहीं हुई है. ये भी कहा जा रहा है कि कई अधिकारियों ने इससे संबंधित जानकारी भी साझा नहीं की.



पुलिस अधिकारियों को सचेत रहने की जरूरत


कोरोना के कारण पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जा रही है. इस दौरान लॉकडाउन लागू है. साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़ती देख भोपाल में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. लेकिन इससे पुलिस महकमे में काम करने वालों में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. सड़क और हर जगह मुस्तैदी से खड़े ये पुलिसकर्मी इस परिस्थिति का काफी मुश्किल से सामना कर रहे हैं. इन पुलिसकर्मियों के पास मास्क और अन्य जरूरी सामानों की कमी के कारण ये प्रहरी भी इस बीमारी का शिकार बन रहे हैं. बता दें, इंदौर के एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर के कोरोना की चपेट में आने की जानकारी मिली है.

 

ये भी पढ़ें:

इंदौर की घटना पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने छपवाया विज्ञापन, मांगी माफी

COVID-19 : कोरोना का एक सैंपल जांचने में लगते हैं 14 से 16 घंटे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 7:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading