MP: सभी 52 जिलों में कर्फ्यू जारी, जानिए कब तक किस जिले में रहेंगी पाबंदियां

फिलहाल लोगों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करना होगा(सांकेतिक फोटो)

फिलहाल लोगों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करना होगा(सांकेतिक फोटो)

Bhopal. मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में सुधार होने के साथ पॉजिटिविटी रेट घटकर 9 फीसदी हो गया है. लेकिन सरकार चाहती है कि फिलहाल कोरोना कर्फ्यू को जारी रख कोरोना संक्रमण को रोका जाए.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona) भले ही कम हो रहा हो और पॉजिटिविटी रेट में सुधार हो रहा हो, लेकिन फिर भी एहतियात पूरा बरतना होगा. फिलहाल प्रदेश को कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) से राहत नहीं मिलने वाली. सभी 52 जिलों में लोगो कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में तय हुआ है कि फिलहाल कोरोना कर्फ्यू जारी रखा जाए. प्रदेश के 52 जिलों में कलेक्टरो ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद कोरोना कर्फ्यू को जारी रखने का फैसला किया है.

किस जिले में कब तक लागू रहेगा कोरोना जानिए...

- बुरहानपुर में 20 मई तक रहेगा कर्फ्यू

-भोपाल, जबलपुर, रीवा, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, सिंगरौली, सतना, सीधी, अशोकनगर, धार, मंदसौर, राजगढ़, टीकमगढ़, पन्ना, खरगोन, गुना, बड़वानी, शाजापुर, निवाड़ी, खंडवा, छतरपुर, झाबुआ, कटनी, हरदा, दतिया में 24 मई तक रहेगा कर्फ्यू.
5 जिलों में ये है तारीख

-अलीराजपुर, नरसिंहपुर, बैतूल, अनूपपुर, रतलाम इन 5 जिलों में 25 मई तक रहेगा.

-डिंडोरी में 27 मई को सुबह 7:00 बजे तक लागू रहेगा कर्फ्यू.



-इंदौर में 29 मई की रात तक रहेगा

इसके अलावा 19 जिलों उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी, सागर, मुरैना, नीमच, शहडोल, उमरिया, देवास, आगर मालवा, रायसेन, भिंड, बालाघाट, श्योपुर, सिवनी, सीहोर, विदिशा, मंडला और दमोह में 31 मई की सुबह 6:00 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा


हालात में सुधार

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में सुधार होने के साथ पॉजिटिविटी रेट घटकर 9 फीसदी हो गया है. लेकिन सरकार चाहती है कि फिलहाल कोरोना कर्फ्यू को जारी रख कोरोना संक्रमण को रोका जाए. यही कारण है कि कई जिलों में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला हुआ है. मतलब साफ है कि फिलहाल लोगों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करना होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज