Corona Curfew: 10 मई तक भोपाल में रहेगी सख्ती, जानिए कलेक्टर ने क्या आदेश किया जारी?

कलेक्टर ने भोपाल में कोरोना कर्फ्यू की सीमा और बढ़ा दी है. (फाइल)

कलेक्टर ने भोपाल में कोरोना कर्फ्यू की सीमा और बढ़ा दी है. (फाइल)

Corona Curfew: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. राजधानी 10 मई बंद रहेगी. कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि ये कर्फ्यू पहले से सख्त होगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के लाख जतन के बावजूद कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा. भोपाल कलेक्टर ने शहर में कर्फ्यू को 3 से 10 मई तक बढ़ा दिया है. कलेक्टर ने रविवार शाम इसके आदेश जारी किए. आदेश के मुताबिक, कोराना कर्फ्यू को और भी सख्त किया जाएगा. जरूरी चीजों की पूर्ति होती रहेगी, जबकि बेवजह घूमने पर पाबंदी होगी.

वहीं, दूसरी ओर प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की पहचान के लिए घर-घर सर्वे किया जाएगा. सर्वे में मिले मरीजों को मेडिकल किट दी जाएगी. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं. निर्देश के मुताबिक, घर-घर सर्वे के दौरान जैसे ही कोई मरीज मिलता है, उसका तुरंत इलाज शुरू कर दिया जाएगा. ताकि, सही समय पर इलाज होने से बीमारी को और घातक होने से रोका जा सके, प्रदेश में ‘अर्ली डिटेक्शन एंड क्योर’ की रणनीति पर काम करने की रुपरेखा तैयार हो गई है.

डॉक्टर कोरोना मरीज को करेंग फोन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को डॉक्टर दिन में कम से कम एक बार जरूर फोन करें. उसकी पूरी जानकारी लें और सलाह दें. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मरीजों को ऑक्सीजन मिले इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. प्रदेश को अभी 589 MT ऑक्सीजन का कोटा मिल रहा है. 30 अप्रैल को 465 MT, 01 मई को 489 MT ऑक्सीजन सप्लाई हुई. 02 मई के लिए 503 MT आपूर्ति का अनुमान है. प्रदेश के सभी जिलों में कुल 58 नए ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे हैं.
मध्य प्रदेश में कोरोना के 12379 नए मरीज

मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12379 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 5,75,706 तक पहुंच गयी है. पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 102 और व्यक्तियों की मौत हुई है. राज्य में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 5,718 हो गई है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने दी है. उन्होंने कहा कि शनिवार को इंदौर में 1832 , भोपाल में 1683, ग्वालियर में 1105 एवं जबलपुर में कोविड-19 के 759 नए मामले सामने आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज