MP में 17 मई तक Corona Curfew, सीएम शिवराज बोले- करना होगा सब कुछ बंद

सीएम शिवराज ने प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट कम होने पर संतोष जताया

सीएम शिवराज ने हालात सुधार की ओर बढ़ने पर कहा यह सब आपके सहयोग से हो रहा है. अभी लंबा सफर बाकी है. इसलिए 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) शनिवार 15 मई तक बढ़ा दिया गया है. प्रदेश में वीकएंड कर्फ्यू पहले से ही लागू होने के कारण इसकी अवधि 17 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगी. शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने आज इसका ऐलान किया. उन्होंने अपने वर्च्युअल संबोधन में प्रदेश में कोरोना मरीज़ों का पॉजिटिविटी रेट घटने पर तसल्ली ज़ाहिर की. साथ ही कहा अभी भी संकट टला नहीं है. सबके सहयोग से ही कोरोना से निपटा जा सकता है.

सीएम शिवराज ने अपने वर्च्युअल संबोधन में कहा प्रदेश में कोरोना मरीज़ों का पॉजिटिविटी रेट लगातार हमारा गिरता जा रहा है. स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है. जो पॉजिटिविटी रेट 25% तक पहुंच गया था वो अब घटकर 18 परसेंट तक आ गया है. हमें एक बार सब कुछ बंद करना होगा. जिससे इस संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

जनता को श्रेय
सीएम शिवराज ने हालात सुधार की ओर बढ़ने पर कहा यह सब आपके सहयोग से हो रहा है. अभी लंबा सफर बाकी है. इसलिए 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. अब गांव में भी संक्रमण फैल रहा है. जिन जिलों में पॉजिटिव केस की संख्या ज्यादा है और गांव का संक्रमण नहीं रोका तो स्थिति भयानक हो जाएगी. जरा भी ढिलाई कि तो बड़े संकट में फंस जाएंगे. शिवराज ने कहा गांव में जहां संक्रमण है अगर वहीं नहीं रोका तो कल भयानक स्थिति पैदा हो जाएगी.

ऐसी शादी करने का क्या औचित्य
शिवराज सिंह ने कहा कोरोना के इस भीषण संकट काल में शादी ब्याह करने का क्या औचित्य है. क्या ऐसी शादी ठीक है जो अपना और अपनों का जीवन संकट में डाल दे. उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि 15 मई तक आपका सहयोग चाहिए. जो शादियां होंगी उसमें मैं भी वर्चुअल जुड़कर बधाई दे दूंगा.

गांव में संक्रमण की चिंता
उन्होंने कहा जिन गांव में पॉजिटिव केस हो, उन में मनरेगा की मजदूरी 15 मई तक बंद कर दी जाए. जहां पॉजिटिव केस नहीं है वहां मनरेगा चल सकती है. दूसरों को सुरक्षित करना है तो पॉजिटिव लोगों को अलग ही रहना पड़ेगा. दर्जनों अस्पताल कोविड का इलाज कर रहे हैं. कई जगह ज्यादा पैसा लेने की शिकायत आई है. जो लूटने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि इंसानों को लूटने वाला गिद्ध है हम उनको छोड़ेंगे नहीं. संकट के समय जो लूटने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें छोड़ेंगे नहीं. कोई गड़बड़ करेगा तो सरकार बैठी नहीं रह सकती.

गरीबों को निशुल्क इलाज
सीएम शिवराज सिंह ने कहा कई अस्पतालों से सरकार का अनुबंध है. सरकार उन्हें पैसा देती है. मरीजों का पैसा नहीं लगता. आम आदमी के लिए निशुल्क इलाज की व्यवस्था करूंगा. जो पैसा लगेगा सरकार अपने खजाने से भरेगी. कोरोना से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर हम काम करेंगे. गरीबों के लिए निशुल्क इलाज योजना कल से लागू होगी. आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हम पैकेज देंगे. योजना को सेट होने में 2 -3 दिन लग सकता है. गरीबों का इलाज निशुल्क, सीटी स्कैन निशुल्क, एम्बुलेंस निशुल्क दिया जाएगा.