भोपाल समेत इन जिलों में 31 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सख्ती पहले से रहेगी ज़्यादा

सीएम शिवराज ने भोपाल संभाग के कलेक्टर्स और जन प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की.

सीएम शिवराज ने भोपाल संभाग के कलेक्टर्स और जन प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की.

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chauhan) ने आज भोपाल संभाग में कोरोना वायरस के हालात की समीक्षा के लिए बैठक की थी. सीएम ने एक जून से धीरे-धीरे जिलों को खोलने के संकेत दिए हैं.

  • Share this:

भोपाल. भोपाल में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) 31 मई तक लागू रहेगा. आज हुई भोपाल संभाग कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की बैठक में ये फैसला किया गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chauhan) ने आज भोपाल संभाग में कोरोना वायरस के हालात की समीक्षा के लिए बैठक की थी. सीएम ने एक जून से धीरे-धीरे जिलों को खोलने के संकेत दिए हैं.  1 जून से भोपाल में कोरोना कर्फ्यू में ढील मिल सकती है.

इससे पहले भोपाल में 24 मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था. लेकिन सीएम ने गुरुवार को इंदौर में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में संकेत दिये थे कि हालात की समीक्षा के बाद पूरे प्रदेश में 1 जून के बाद धीरे धीरे कोरोना कर्फ्यू में राहत दी जा सकती है. उससे स्पष्ट हो गया था कि 31 मई से पहले राहत नहीं मिलने वाली. प्रदेश के अलग अलग जिलों में 24, 25, 27 और 30 मई तक लागू कर्फ्यू 31 मई तक बढ़ा दिया जाएगा.

सख्ती पहले से ज़्यादा

पूरे भोपाल संभाग में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा लेकिन इस बार सख्ती पहले से ज्यादा होगी. बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज के साथ भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सीहोर और रायसेन के कलेक्टर शामिल हुए. सीएम ने सभी से कहा कि हालात को देखते हुए अगले 10 दिन और महत्वपूर्ण हैं. इसलिए कोरोना कर्फ्यू में किसी तरह की ढिलाई न बरतें वरना सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा. अगले 10 दिन तक सख्ती बढ़ाई जाए. सीएम के इस निर्देश के बाद ही सभी कलेक्टर्स ने 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया.
टेस्टिंग-ट्रेसिंग पर जोर

बैठक में सीएम शिवराज ने टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर ध्यान देने के लिए कहा. बैठक में मंत्री और सांसद भी मौजूद थे. उन्होंने सभी से कहा कि अपने इलाके में कोरोना संक्रमण फैल न पाए, इसका ध्यान रखें. सीएम ने कुछ दिन की और बात है. कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. कुछ दिन और शादी विवाह और समारोह टाले जाएं. जहां लोग इकट्ठा होंगे वहां संक्रमण बढ़ेगा. इसलिए सब घर में रहे. सोशल डिस्टेंस और मास्क पहनें.




आज का कोरोना बुलेटिन

एमपी में कोरोना संक्रमण की दर कम हो गयी है. शुक्रवार को 5 हजार से भी कम नये कोरोना मरीज मिले. आज 4384 नये पॉजिटिव मरीज मिले जबकि उससे दोगुने 9405 मरीज ठीक होकर घर लौट गए. कुल 79 लोगों की मौत हुई. प्रदेश में इस समय 67625 सक्रिय केस हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज