• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • कोरोना संक्रमण : देश के सबसे संक्रमित टॉप 10 शहरों में MP के इंदौर-भोपाल शामिल

कोरोना संक्रमण : देश के सबसे संक्रमित टॉप 10 शहरों में MP के इंदौर-भोपाल शामिल

कोरोना संक्रमण : देश के सबसे संक्रमित टॉप 10 शहरों में इंदौर-भोपाल

कोरोना संक्रमण : देश के सबसे संक्रमित टॉप 10 शहरों में इंदौर-भोपाल

टॉप 10 (Top 10) सूची (list) के मुताबिक इंदौर में संक्रमित मरीजों (corona patients) की संख्या 3785 है जबकि भोपाल में ये आंकड़ा 1937 है.मुंबई में सबसे ज्यादा 48549 मरीज सामने आए हैं.

  • Share this:
भोपाल.कोरोना संक्रमण के मामले में देश के टॉप 10 (TOP 10) शहरों में मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के 2 शहर शामिल हो गए हैं. मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के कोविड 19 इंडिया पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक देश के सबसे ज्यादा 10 संक्रमित शहरों में भोपाल और इंदौर शामिल हैं. संक्रमण के मामले में राजधानी भोपाल (bhopal) देश का दसवां सबसे ज्यादा संक्रमित शहर है. जबकि इंदौर (indore) उससे भी आगे छठवें नंबर पर है.

टॉप 10 सूची में मुंबई नंबर वन पर है. जहां अब मरीजों की संख्या चीन में मिले कुल मरीजों से भी ज्यादा हो चुकी है. दूसरे नंबर पर चेन्नई  और तीसरे नंबर पर अहमदाबाद है.ठाणे और पुणे का नंबर चौथा और पांचवां है. कोलकाता, जयपुर और सूरत भी इस सूची में शामिल हैं.हालांकि अब राहत की बात यह है कि मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों के निकलने की रफ्तार धीमी हो रही है.

कहां कितने मरीज़ ?
टॉप 10 सूची के मुताबिक इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 3785 है जबकि भोपाल में ये आंकड़ा 1937 है.मुंबई में सबसे ज्यादा 48549 मरीज सामने आए हैं. जबकि चेन्नई में 20955 मरीज और अहमदाबाद में 14285 मरीजों की पहचान हो चुकी है. पूरे देश में अगर संक्रमित मरीजों की संख्या के बारे में बात करें तो यह दो लाख 48 हजार के पार जा चुकी है. मध्य प्रदेश में ये आंकड़ा 9500 के पार जा चुका है.

कम हो रही संक्रमण की रफ्तार
बस थोड़ी राहत की बात ये है कि इंदौर में फिलहाल कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होती दिख रही है. रविवार को रिकॉर्ड 1776 सैम्पल की जांच में से केवल 36 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं. यहां अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3785 है, जबकि स्वस्थ हुए मरीजों का आंकड़ा भी 2400 के पार है. इंदौर में अब तक कोरोना से 157 मरीजों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-

Unlock: MP में आज से क्या खुला और क्या बंद है,यहां जानिए 17 पाइंट में सारी बात

Unlock: MP में आज से क्या खुला और क्या बंद है,यहां जानिए 17 पाइंट में सारी बात

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज