Home /News /madhya-pradesh /

कोरोना की तीसरी लहर ने MP पुलिस को Hit किया, 12 दिन में 227 जवान संक्रमित

कोरोना की तीसरी लहर ने MP पुलिस को Hit किया, 12 दिन में 227 जवान संक्रमित

MP POLICE NEWS. 12 दिन में भोपाल पुलिस के 48 जवान संक्रमित हो चुके हैं.

MP POLICE NEWS. 12 दिन में भोपाल पुलिस के 48 जवान संक्रमित हो चुके हैं.

MP Police Samachar. मध्य प्रदेश पुलिस भी अब कोरोना की चपेट में आ रही है. रोजाना पुलिस कर्मचारी और अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. आंकड़ों के अनुसार 12 दिन में भोपाल के 48 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने से कानून-व्यवस्था, सुरक्षा और मामलों की विवेचना पर असर पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) ने मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) को भी हिट कर दिया है. तेजी से बढ़ रहे संक्रमण में रोज पुलिस के जवान भी आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 80 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. इन्हें मिलाकर अभी तक पुलिस के कुल 227 जवान संक्रमित हैं. जाहिर है इसका सीधा असर पुलिस की ड्यूटी पर पड़ रहा है.

मध्य प्रदेश पुलिस भी अब कोरोना की चपेट में आ रही है. रोजाना पुलिस कर्मचारी और अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं. आंकड़ों के अनुसार 12 दिन में भोपाल के 48 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 9 पुलिसकर्मी जिला भोपाल पुलिस में पदस्थ हैं, बाकी 39 पुलिसकर्मी अलग-अलग यूनिट के हैं.पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने से कानून-व्यवस्था, सुरक्षा और मामलों की विवेचना पर असर पड़ रहा है.

मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति
अगर एमपी की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 80 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. इन्हें मिलाकर अभी तक पुलिस के कुल 227 जवान संक्रमित हैं. मध्य प्रदेश में कोरोना के 4037 नये प्रकरण आए हैं. 783 लोग ठीक होकर अपने अपने घर लौट गए हैं. इन्हें मिलाकर पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़कर अब 17657 एक्टिव केस हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- MP: नहीं रहे पहली विधानसभा के सदस्य लक्ष्मीनारायण गुप्ता, PM मोदी ने भी लिया था आशीर्वाद

वैक्सीन ही बचा सकती है जान
प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अपील की है. उन्होंने कहा कोरोना की लड़ाई जीतने के लिए कारगर हथियार वैक्सीन है. दुनिया की स्टडी में यह बात साबित हो गयी है. वैक्सीनेशन के कारण थर्ड वेब में संक्रमण उतना घातक नहीं है जितना दूसरी लहर में था. वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. इसका सिर्फ फायदा ही है. मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बना है. मैं अपील करता हूं कि सभी लोग वैक्सीन लगवाएं. वैक्सीन सफल भी है, सुरक्षित भी है और इससे केवल फायदा होना है. कोई नुकसान नहीं होता है. इसलिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में ज्यादा से ज्यादा भाग लें.

Tags: Corona Pandemic, Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर