Home /News /madhya-pradesh /

मप्र में पैर पसार रहा कोरोना: दोनों डोज ले चुके 20 में से 9 लोग संक्रमित, भोपाल में मिले सबसे ज्यादा 11 मरीज

मप्र में पैर पसार रहा कोरोना: दोनों डोज ले चुके 20 में से 9 लोग संक्रमित, भोपाल में मिले सबसे ज्यादा 11 मरीज

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसार रहा है.. (File)

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसार रहा है.. (File)

Corona’s Speed Increase In MP: कोरोना वायरस का प्रकोप मध्य प्रदेश में बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में यहां 20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में मिले. यहां इनकी संख्या 11 है. इसके बाद इंदौर में 8 और धार में 1 संक्रमित मरीज मिला. इन 20 में से 9 मरीजों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं. भोपाल में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या इस समय 36 हो गई है. 4 महीने बाद एक बार फिर से यहां कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में नए मरीज मिलने लगे है.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही है. यहां 24 घंटे में 20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें से 9 मरीजों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं. मंगलवार को सबसे ज्यादा 11 मरीज भोपाल में मिले. इसके बाद इंदौर में 8 और धार में 1 संक्रमित मरीज मिला. इंदौर में 2 बच्चे भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इसके अलावा, विदिशा में कोरोना से एक शख्स की मौत भी हुई है. अकेले भोपाल में इस समय कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 36 हो गई है. 4 महीने बाद एक बार फिर से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में नए मरीज मिलने लगे है. पिछले 5 दिनों में सबसे ज्यादा 19 मरीज राजधानी के गोविंदपुरा ओद्योगिक क्षेत्र सर्किल में मिले हैं.

    मध्य प्रदेश में एक दिन पहले ही कोरोना के 27 केस मिले थे. इंदौर में तो कोरोना मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग में AY-4 वैरिंएट मिला. डॉक्टर्स ने इस वैरिएंट को डेल्टा से ज्यादा संक्रामक बताया है. राजधानी भोपाल की वर्धमान ग्रीन सिटी में एक ही परिवार के 5 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि उनके पड़ोसी भी पॉजिटिव हैं.यहां कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में भी दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. पॉजिटिव मरीजों में एक 30 साल की महिला है. इस महिला को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं. जबकि, एक डोज लगवाने 58 साल के पुरुष की भी रिपोर्ट पॉजिटिव है.

    इंदौर में मिले 8 पॉजिटिव लोगों में बच्चे भी

    जानकारी के मुताबिक, इंदौर में मंगलवार को 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इन पॉजिटिव मरीजों में 2 साल का बच्चा भी शामिल है. बता दें, एक दिन पहले भी यहं एक बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था. वहीं, इन 8 मरीजों में एक जयपुर और दूसरा भोपाल का रहने वाला है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इंदौर में मिले 8 मरीजों में 2 साल के बच्चे को छोड़कर बाकी 7 लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं.

    8 दिन में मिले 100 से ज्यादा मरीज

    स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में हाल ही में 100 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज मिले. 8 दिन में 104 मरीज मिले. सबसे ज्यादा भोपाल में 36, इंदौर में 28, धार में 14, नरसिंहपुर में 7, होशंगाबाद में 6, सागर में 5, जबलपुर और छिंदवाड़ा में 2-2 संक्रमित मिले. इसके अलावा सिंगरौली, नीमच, रतलाम, राजगढ़ में 1-1 मामले आए हैं. बता दें, राज्य में अब तक 7 लाख 92 हजार 794 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से अब तक 7 लाख 82 हजार 162 ठीक हो चुके हैं. कोरोना के कारण 10 हजार 524 लोगों की जान जा चुकी है. अभी रिकवरी दर 98% से ज्यादा है.

    कलेक्टर ने की ये अपील

    कोरोना के बढ़ते मामलों पर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा है कि प्रदेश में बड़े शहरों में ये मामले ज्यादा दिखाई दे रहे हैं. संक्रमित लोगों में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो यात्रा कर रहे हैं. इसलिए सभी से यह अपील है कि सचेत रहें. हमारी टीम का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करना है, ताकि कोरोना की गंभीरता को कम किया जा सके.

    Tags: Bhopal news, Coronavirus, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर