Home /News /madhya-pradesh /

MP में कोरोना ने फिर पैर पसारे : सकते में सरकार, सीएम शिवराज सिंह ने बुलायी आपात बैठक

MP में कोरोना ने फिर पैर पसारे : सकते में सरकार, सीएम शिवराज सिंह ने बुलायी आपात बैठक

BHOPAL. भोपाल में कोरोना के नये केस मिलने से सरकार अलर्ट मोड पर आ गयी है.

BHOPAL. भोपाल में कोरोना के नये केस मिलने से सरकार अलर्ट मोड पर आ गयी है.

Corona Alert : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री के अलावा महकमें में से जुड़े तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि तुरंत सक्रिय होकर सभी आवश्यक कदम उठाएं ताकि कोरोना फैल न पाए.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने सबकी टेंशन बढ़ा दी है. इधर एमपी में कोरोना (Corona) के केस फिर शुरू होने से सरकार सकते में आ गयी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में आपात बैठक बुलायी. उन्होंने अफसरों को सख्त हिदायत दी कि कोरोना इस बार फैल न पाए इसके लिए सभी जरूरी कदम तत्काल उठाए जाएं. मरीज को आइसोलेट कर तुरंत पूरे परिवार की जांच की जाए. अस्पतालों में वेंटिलेटर से लेकर ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर तक सब उपलब्ध हो. ज़रूरत पड़े तो उस एरिया को कंटोनमेंट कर दो.

कोरोना के नये वैरिएंट के केस लगातार बढ़ने के कारण आम आदमी के साथ सरकार के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. अकेले राजधानी भोपाल में कोरोना के 16 पॉजिटिव मरीज मिलने से सब सन्न हैं. हालात पर विचार करने औऱ आगे की प्लानिंग के लिए सरकार ने आज अचानक आपात बैठक बुला ली.

सभी मरीजों को आइसोलेट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री के अलावा महकमें में से जुड़े तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि तुरंत सक्रिय होकर सभी आवश्यक कदम उठाएं ताकि कोरोना फैल न पाए. इन सभी 16 मरीजों को आइसोलेट कर इनके परिवार की कोरोना जांच कराएं और कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग करें.

ये भी पढ़ें- इंदौर में BJP की गोपनीय बैठक : शिवराज सहित दिग्गज नेता शामिल, पार्टी विधायक को भी नहीं मिली एंट्री

ये रहेगी व्यवस्था
बैठक में सीएम शिवराज ने अहम निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा एक क्षण भी लापरवाही ना हो. टेस्ट की संख्या बढ़ाएं. मरीजों को आइसोलेट करें. जरूरत होने पर छोटे कंटेंटमेंट जोन बनाए जाएं. बाहर से आने वाले लोगों के जरिए कोरोना न फैल पाए इसलिए भोपाल एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर तुरंत कोरोना जांच शुरू की जाए. भोपाल में काटजू अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए रखें. अस्पतालों में कोरोना से संबंधित सभी आवश्यक मशीन और उपकरण को एक बार चेक करा लें. एक पूरी कार्ययोजना तैयार कर पूरा प्रशासन अलर्ट पर रहे. सीएम ने कहा वो खुद जागरूकता अभियान के लिए निकलेंगे.

पीएस हेल्थ को हिदायत
सीएम ने पीएस हेल्थ को निर्देश जारी करते हुए कहा कोरोना के संबंधित आंकड़े मेरे सामने रोज सुबह और शाम नियमित रूप से रखें. प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित मशीनरी की समीक्षा करें. इनका ट्रायल कर लें. बच्चों के वार्ड, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरण की जांच कर लें. प्रदेश में रोको टोको अभियान को गति दें. कोई भी आंकड़े न छुपाए  जाएं. जिला सीएमएचओ की बैठक तुरंत लें. जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी में एक पूरा प्रेजेंटेशन दें.

Tags: Active corona cases in the country, Corona 19, Covid Guidelines, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर