MP राज्य मानवाधिकार आयोग में कोरोना की एंट्री, 3 दिन के लिए दफ्तर बंद

MP राज्य मानवाधिकार आयोग में कोरोना का संक्रमण, 3 दिन के लिए दफ्तर बंद
MP राज्य मानवाधिकार आयोग में कोरोना का संक्रमण, 3 दिन के लिए दफ्तर बंद

मध्य प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग (Madhya Pradesh State Human Rights Commission) के अध्यक्ष, सदस्यों के साथ सभी कर्मचारियों को क्वारेंटीन (Quarantine,) होने का आदेश जारी किया गया है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना वायरस (corona virus) के हमले से पूरी दुनिया हलाकान है. बात मध्यप्रदेश की करें तो संक्रमण के मामले में एमपी देश में 8 वे नंबर पर है. कोरोना संक्रमण की चपेट में मंत्रालय, राजभवन और विधानसभा पहले ही आ चुके हैं. वायरस की एंट्री से अब मध्य प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग (Madhya Pradesh State Human Rights Commission) भी नहीं बच पाया है. आयोग के एक कर्मचारी के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यहां भी हड़कंप मच गया है.मानवाधिकार आयोग के दफ्तर को एहतियात के तौर पर तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

3 दिन के लिए दफ्तर बंद
मध्य प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग आयोग के सहायक ग्रेड-3 के एक कर्मचारी के बेटे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसके बाद आयोग का दफ्तर तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है. आयोग के अध्यक्ष, सदस्यों के साथ सभी कर्मचारियों को क्वारेंटीन होने का आदेश जारी किया गया है.

लापरवाही पड़ी भारी
आयोग के ये कर्मचारी भोपाल के कंटेनमेंट इलाके अशोका गार्डन में रह रहे थे.ये कर्मचारी रोज ड्यूटी पर आ रहे थे. जबकि उन्होंने आयोग को जानकारी पहले से ही दे दी थी कि अशोका गार्डन में जहां वो रहते हैं वहां का पूरा इलाका कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित है.पहले तो जांच दल ने कर्मचारी के पड़ोसी की जांच की जिसमे पड़ोसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसके बाद जब 12 जून को आयोग के इन कर्मचारी के परिवार की जांच की गयी तो इनके बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई.



कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन के आदेश
ये खबर आते ही आयोग में हड़कंप मच गया. फौरन आयोग के सचिव शोभित जैन ने सभी कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए तीन दिन के लिए होम क्वारेंटीन होने के आदेश जारी कर दिए हैं. जैन ने भोपाल कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, सामान्य प्रशासन विभाग को इसकी सूचना दे दी है.आयोग के दफ्तर को सेनेटाइज करने और प्रोटोकॉल के मुताबिक कर्मचारियों को घरों में रहने के आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

Video पर War : दिग्विजय सिंह पर FIR से भड़की कांग्रेस, बचाव में आए कमलनाथ

Cyber Crime : कलेक्टर का अफसरों के पास मेल आया-मुझे अमेजॉन के 4 कार्ड चाहिए...

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज