Corona Update : ग्वालियर, विदिशा, उज्जैन, नरसिंहपुर और सौंसर में भी संडे को Lockdown

सीएम शिवराज ने मंत्रालय में कोरोना के प्रदेश में ताज़ा  हालात की समीक्षा की.

सीएम शिवराज ने मंत्रालय में कोरोना के प्रदेश में ताज़ा हालात की समीक्षा की.

Bhopal : अब प्रदेश के 12 शहरों में रविवार को Lockdown रहेगा. राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, रतलाम, ग्वालियर, सौंसर, नरसिंहपुर, विदिशा और उज्जैन संडे को बंद रहेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में रविवार को लॉकडाउन (Lockdown) का दायरा बढ़ा दिया गया है. अब   विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर, सौंसर में भी संडे को लॉक डाउन किया जाएगा. सीएम शिवराज की मौजूदगी में भोपाल में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया गया. इन्हें मिलाकर प्रदेश के अब 12 शहर संडे को लॉकडाउन रहेंगे.

12 शहर लॉकडाउन

सरकार ने सबसे पहले पिछले हफ्ते रविवार 21 मार्च को इंदौर, जबलपुर और भोपाल में लॉकडाउन किया था. उसके बाद इसका दायरा बढ़ाकर बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन को भी संडे लॉकडाउन में शामिल कर लिया गया था. आज इसे और बढ़ाकर 5 नये शहर इसमें शामिल कर दिये गए हैं.

सीएम की अपील
सीएम शिवराज ने कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए लोगों से अपील की है कि वो घर पर रहकर ही त्योहार मनाएं. जिन जिलों में कोरोना के 20 से अधिक मामले हैं वहां होलिका दहन और शब-ए बारात प्रतीकात्मक रूप से मनाए जाएं. इनमें से किसी भी जगह भीड़ इकट्ठा होने की इजाज़त नहीं होगी.

शनिवार रात 9 बजे से कर्फ्यू

इससे पहले सरकार ये फैसला कर चुकी थी कि मध्य प्रदेश में शनिवार रात 10 बजे से लगने वाला कर्फ्यू रात 9 बजे से लगेगा. सुबह ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को लगने वाले लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के संकेत दे दिये थे. उन्होंने कहा आपातकाल का समय है, मर्यादा ज़रूरी है. मैं सभी से घर पर त्यौहार मनाने की अपील करता हूं. ज़रूरत पड़ी तो आपात धर्म का पालन करूंगा.



महानगरों की चिंता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना से महानगरों की स्थिति बिगड़ रही है. यह लोगों की जिंदगी का सवाल है. हमारी जिम्मेदारी है कि हर संभव कदम उठाए जाएं. हमारी 3 तरीके की रणनीति है. पहले संक्रमण को रोकना. दूसरा अस्पताल में बिस्तर की व्यवस्था करना, तीसरा तेजी से वैक्सीनेशन करना.

कोरोना अपडेट

मध्यप्रदेश में आज कोरोना का एक दिन का आंकड़ा 2000 पार कर गया है. आज रिकॉर्ड 2091 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. भोपाल में 425, इंदौर में 612 और जबलपुर के 156 नये मामलों को मिलाकर अब एमपी में कोरोना के 12038 एक्टिव केस हो गये हैं. positivity rate भी तेज़ी से बढ़कर 7.3 % हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज