तीसरी लहर की आशंका से पहले राहत की खबर : MP में गिने-चुने रह गए कोरोना पेशेंट्स, लेकिन सावधानी जरूरी! 

एमपी में अब कोरोना के पिछले 24 घंटे में सिर्फ 14 नये मरीज मिले.( सांकेतिक फोटो)

Corona Update in MP : बीते 24 घंटे में प्रदेश में केवल 14 नये मरीज (New Patients) सामने आए हैं. जबकि 39 मरीज ठीक हो कर घर गए हैं. इसके बाद मध्यपदेश में एक्टिव केसों की संख्या अब केवल 284 बची है. संक्रमण दर 0.03% हो गई है. जबकि रिकवरी रेट करीब 95% तक पहुंच गया है.

  • Share this:
hsभोपाल. कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of corona) की आशंका से पहले मध्य प्रदेश कुछ राहत देता दिख रहा है. बुधवार को बीते चौबीस घंटों के सामने आए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में एक दिन में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 से नीचे आ गई है.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में केवल 14 मरीज सामने आए हैं. जबकि 39 मरीज ठीक हो कर घर गए हैं. इसके बाद मध्यपदेश में एक्टिव केसों की संख्या अब केवल 284 बची है. संक्रमण दर 0.03% हो गई है. जबकि रिकवरी रेट करीब 95% तक पहुंच गया है.

अस्पतालों में भी कम हुए मरीज
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने के बाद अब अस्पतालों से भी राहत की खबर सामने आ रही है. करीब 15 महीनों के बाद अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 10 से कम हो गई है. राजधानी भोपाल के सबसे बड़े हमीदिया अस्पताल में कोरोना का एक भी मरीज भर्ती नहीं है. जबकि करीब डेढ़ महीने पहले इसी अस्पताल में कोरोना के 850 से ज्यादा मरीज भर्ती थे. भोपाल एम्स की बात करें तो वहां अब कोरोना के केवल 4 मरीज भर्ती हैं जबकि जेपी हॉस्पिटल में केवल 1 मरीज भर्ती है.

सावधानी जरूरी
इन सब के बीच तीसरी लहर आने की विशेषज्ञों की आशंका चिंता बढ़ा रही है. यह कहा जा रहा है कि तीसरी लहर आना लगभग तय है. ऐसे में लोगों को सावधान रहना होगा. विडंबना यह है कि इस चेतावनी के बावजूद लोग सावधान नहीं हो रहे हैं. कोरोना के मरीज भले कम हो रहे हों लेकिन बाजारों में उमड़ रही भीड़ रोज तीसरी लहर को दावत दे रही है. सरकार के प्रतिबंध भी लॉकडाउन को लेकर अब कमजोर हो गए हैं. यही वजह है कि लोग भी नियमों का पालन नहीं कर रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.