• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Vaccination Maha Abhiyan 2.0: MP में आज और कल चलेगा वैक्‍सीनेशन महाअभियान, 30 लाख डोज लगाने का लक्ष्य

Vaccination Maha Abhiyan 2.0: MP में आज और कल चलेगा वैक्‍सीनेशन महाअभियान, 30 लाख डोज लगाने का लक्ष्य

मध्‍य प्रदेश सरकार ने दो दिन में 30 लाख कोरोना वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा है.

मध्‍य प्रदेश सरकार ने दो दिन में 30 लाख कोरोना वैक्‍सीन लगाने का लक्ष्‍य रखा है.

Corona Vaccination Maha Abhiyan 2.0: मध्‍य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट-2 के तहत आज और कल में 30 लाख वैक्सीन डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है. यही नहीं, वैक्सीनेशन महाअभियान की खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट-2 (Vaccination Maha Abhiyan Part-2) आज यानी 25 और 26 अगस्त को चलाया जाएगा. वैक्सीनेशन अभियान को देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) खुद पूरे अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान सरकार ने 2 दिनों में करीब 30 लाख वैक्सीन डोज लगाने का लक्ष्य रखा है. वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन आज (25 अगस्त) को कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी दोनों डोज लगाई जाएंगी. जबकि 26 अगस्त को महाअभियान के दूसरे दिन कोरोना वैक्सीन की सिर्फ दूसरी डोज लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इस अभियान को मतदान अभियान की तरह लिया जाए और पूरा अमला इस अभियान को सफल बनाने में जुट जाए.

महाअभियान को लेकर राजधानी भोपाल में भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. राजधानी भोपाल में पहले दिन 704 सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी. राजधानी में 25 अगस्त को 1,10000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं, टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगाने के लिए 700 से ज्यादा वैक्सीनेटर की ड्यूटी लगाई गई है. वैक्सीन जिला सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, शहरी प्राथमिक केंद्र और सिविल डिस्पेंसरी संजीवनी केंद्रों पर लगाई जाएगी.

टीके के बाद मुहर
इस बार वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर कुछ खास तैयारियां भी की गई हैं. एक नया प्रयोग करते हुए सरकार ने यह तय किया है कि जो लोग वैक्सीन की डोज लगवाएंगे. उनके हथेली के पीछे टीकाकरण पहचान की मुहर लगाई जाएगी. यह मुहर पहली और दूसरी दोनों डोज की अलग अलग होगी. कुछ जगहों पर वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान उपहार देने की तैयारी भी की गई है.

ये भी पढ़ें- Love Jihad: युवती का आरोप- शौकत ने ऋषभ बनकर प्रेम जाल में फंसाया, तेजाब डालने की दी धमकी

इस बीच ग्वालियर जिला प्रशासन ने लोगों से कहा कि वैक्सीन लगवाओ और टीवी (TV), फ्रीज, कूलर और वाशिंग मशीन गिफ्ट में ले जाओ. हालांकि लॉटरी के सहारे 100 लोगों को चयन किया जाएगा. यही नहीं, सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाली 10 टीमें भी 10 से लेकर 25 हजार रुपय तक का नकद इनाम पाएंगी. वैक्सीनेशन महाअभियान में ग्वालियर जिले में एक लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज