लाइव टीवी

Covid-19: परिवहन में लगे वाहनों को रोका नहीं जाएगा, शिकायत के लिए डायल करें 100
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18Hindi
Updated: April 10, 2020, 8:23 AM IST
Covid-19: परिवहन में लगे वाहनों को रोका नहीं जाएगा, शिकायत के लिए डायल करें 100
मध्य प्रदेश में अति आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में लगे वाहनों की नहीं होगी रोकाटोकी (फाइल फोटो)

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) दूर संचार द्वारा जारी निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि अति आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में लगे किसी वाहन को यदि मार्ग में रोका जाता है, तो वाहन चालक उसकी शिकायत डायल 100 पर कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2020, 8:23 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अति आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में लगे वाहनों की अब रोक टोक नहीं होगी. यदि चेकिंग प्वाइंट पर कोई भी पुलिस कर्मी वाहनों को रोकता है तो उसकी शिकायत ड्राइवर डायल 100 पर कर सकता है. पुलिस मुख्यालय की दूरसंचार ब्रांच के एडीजी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं, जिससे आम जनता को रोजमर्रा के लिए जरूरी सामग्री की आपूर्ति बाधित न हो. यह आदेश कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगे संपूर्ण लॉकडाउन के मद्देनजर जारी किये गये हैं.

व्यापक प्रचार-प्रसार
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूर संचार द्वारा जारी निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि अति आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में लगे किसी वाहन को यदि मार्ग में रोका जाता है, तो वाहन चालक उसकी शिकायत डायल 100 पर कर सकते हैं. ऐसी शिकायतों का निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए तत्काल निराकरण कराया जाएगा. उन्होंने पुलिस अधीक्षकों को हिदायत दी है कि डायल 100 सेवा द्वारा इस प्रकार की शिकायतों के निराकरण के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जाए, जिससे समस्या आने पर वाहन चालक शिकायत दर्ज करा सकें.

हर जिले में नोडल अधिकारी



अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूर संचार ने अति आवश्यक वस्तुओं के परिवहन से जुड़े वाहनों संबंधी समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए जिले स्तर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात करने को कहा है.



ये भी पढ़ें: भोपाल: स्वास्थ्य अधिकारियों को अपने ही विभाग पर भरोसा नहीं! उठ रहे हैं ये सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 10:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading