Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Corona Virus Effect : मध्यप्रदेश की 10 वीं, 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

    Corona Virus Effect-मध्यप्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित
    Corona Virus Effect-मध्यप्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

    स्थगित की गयी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल और कॉपी चेकिंग की तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा. दोनों तारीखों का ऐलान अलग से किया जाएगा

    • Share this:
    भोपाल. कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण से बचाव के लिए अब मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी अपनी बोर्ड परीक्षाएं (board exam) स्थगित कर दी हैं. 20 से 31 मार्च के बीच होने वाली दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध सभी कॉलेजों की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक स्थगित कर दी गयी हैं.

    मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में भी बदलाव कर दिया है. कल शुक्रवार 20 मार्च से 31 मार्च के बीच होने वाली मंडल की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी हैं. इनमें हायर सेकेंड्री, हाईस्कूल, हायर सेकेंड्री व्यावसायिक पाठ्यक्रम, नियमित, स्वध्यायी, सामान्य और दिव्यांग कैटेगरी की बोर्ड परीक्षाएं शामिल हैं.

    कोरोना से बचाव
    बोर्ड की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि परीक्षाओं में विद्यार्थियों के एक जगह बड़ी तादाद में इकट्ठा होने से कोरोना संक्रमण से बचाव ज़रूरी है. इसलिए 20 से 31 मार्च तक होने वाली बोर्ड की सभी परीक्षाएं तत्काल प्रभाव से स्थगित की जा रही हैं.
    कॉपियों की जांच भी स्थगित


    मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कॉपी चेकिंग का काम भी रोकने का फैसला किया है. बोर्ड परीक्षाओं की चैकिंग का काम 21मार्च से शुरू होना था. कॉपी मूल्यांकन का काम 31 मार्च तक स्थगित किया जा रहा है. नयी तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

    तारीख की घोषणा बाद में
    स्थगित की गयी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल और कॉपी चेकिंग की तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा. दोनों तारीखों का ऐलान अलग से किया जाएगा.

    केंद्राध्यक्षों को निर्देश
    बोर्ड ने परीक्षा केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष को आदेश दिया है कि वो 20 से 31 मार्च के बीच होने वाली सभी बोर्ड परीक्षाओं के प्रश्न पत्र क्षेत्र के पुलिस थाने में जमा कराएं. प्रश्न पत्रों के सील्ड बॉक्स मंडल/कलेक्टर की इजाज़त के बिना ना खोले जाएं.

    ये भी पढ़ें-

    MP के सियासी संकट पर SC का फैसला: बीजेपी ने किया स्वागत, कांग्रेस में हलचल

    सरकार बचाने की कवायद के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की जनता से एक अपील
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज