MP: इन 7 जिलों में स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों में भी शैक्षणिक कार्य बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों में भी शैक्षणिक कार्य बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

मध्य प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ने के साथ ही 10 दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं तक की स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए थे. अब एक 15 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज नहीं खुलने को लेकर आदेश जारी किए हैं.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से आठवीं तक के स्कूल नहीं खोलने का फैसला लिया है. गृह विभाग ने अपनी समीक्षा बैठक में प्रदेश के सबसे ज्यादा संक्रमित सात जिलों को चिन्हित किया है. ये जिले भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा खरगोन और रतलाम हैं. इन जिलों में 15 अप्रैल तक पहली से लेकर आठवीं तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने के सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए है. स्कूलों के साथ इन 7 जिलों में कॉलेजों में भी शैक्षणिक कार्य बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं.

31 मार्च तक बंद थे स्कूल और कॉलेज

प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ने के साथ ही 10 दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कक्षा पहली से लेकर 12वीं तक की स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए थे. स्कूल शिक्षा विभाग ने नए शिक्षा सत्र से पहली से आठवीं तक स्कूल नहीं खुलने को लेकर आदेश जारी किए हैं, तो वहीं गृह विभाग ने अपनी समीक्षा बैठक में नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल और कॉलेज 15 अप्रैल तक ना खोलने को आदेश जारी किए हैं. छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन क्लासेज के जरिए पढ़ाई जारी रहेगी. कक्षा 9वीं और कक्षा बारहवीं और बोर्ड परीक्षाओं की परीक्षाओं को लेकर फिलहाल कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है.

Youtube Video

ऑफलाइन शुरू हो रही परीक्षाएं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मध्य प्रदेश में जहां स्कूल और कॉलेज नहीं खोलने का फैसला लिया जा रहा है तो वहीं 9वी और 11वीं की फाइनल परीक्षाएं 12 अप्रैल से ऑफलाइन शुरू हो रही है. कक्षा दसवीं कक्षा बारहवीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं भी 12 अप्रैल से ऑफलाइन लेने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. परीक्षाएं ना लेने को लेकर फिलहाल कोई आदेश जारी नहीं किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज