लाइव टीवी

MP में कोरोना वायरस से संक्रमित पत्रकार और उनकी बेटी उपचार के बाद हुए ठीक
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 4, 2020, 1:14 PM IST
MP में कोरोना वायरस से संक्रमित पत्रकार और उनकी बेटी उपचार के बाद हुए ठीक
रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि के बाद उन्हें भोपाल एम्स से शुक्रवार रात को छुट्टी दे दी गई . (प्रतीकात्मक फोटो)

युवती को संक्रमित पाए जाने पर 21 मार्च को और इसके चार दिन बाद उसके पिता को संक्रमित पाए जाने पर उपचार के लिए भोपाल एम्स (Bhopal AIIMS) में भर्ती किया गया था.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (Bhopal) के पहले दो कोराना वायरस (Korana virus) संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इनमें पहली मरीज लंदन से वापस आई 26 वर्षीय युवती और दूसरा मरीज 62 वर्षीय उसके पत्रकार पिता हैं. दोनों के उपचार के बाद उनकी रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. भोपाल एम्स (Bhopal AIIMS) के निदेशक डॉ. सरमन सिंह ने शनिवार को ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि पिता एवं पुत्री दोनों की रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि के बाद उन्हें भोपाल एम्स से शुक्रवार रात को छुट्टी दे दी गई .

उन्होंने बताया कि युवती को संक्रमित पाए जाने पर 21 मार्च को और इसके चार दिन बाद उसके पिता को संक्रमित पाए जाने पर उपचार के लिए भोपाल एम्स में भर्ती किया गया था. उल्लेखनीय है कि पत्रकार के संक्रमित होने की पुष्टि से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में 20 मार्च को तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्रकार वार्ता में हिस्सा लिया था. इस अहम पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के विधायकों, वरिष्ठ अधिकारियों सहित सैकड़ों पत्रकारों ने हिस्सा लिया था. इस पत्रकार वार्ता में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने की घोषणा की थी. उक्त पत्रकार के संक्रमित होने की खबर के बाद यहां के मीडिया जगत में खलबली मच गई थी. पत्रकार की पुत्री लंदन में रहकर कानून की पढ़ाई कर रही है और 18 मार्च को ही लंदन से भोपाल आई थी. भोपाल संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने दोनों मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देने की पुष्टि की है.

17 कोरोना के मरीज ठीक हो गए हैं
वहीं, इंदौर में भी 17 कोरोना के मरीज ठीक हो गए हैं. इनकी एक या दो ​दिन में अस्पताल से छुट्टी कर दी जाएगी. कोरोना वायरस से मुक्ति पा गए मरीजों को अपने अपने घर भेज दिया जाएगा.  मध्यप्रदेश के इंदौर उज्जैन संभाग के 15 जिलों में से कोरोना वायरस से मात्र इंदौर, उज्जैन और खरगोन प्रभावित हैं. खरगोन के सभी मरीज कोरोना वायरस के निगेटिव पाये गये हैं यानि ठीक हो गये हैं. उज्जैन में भी कोराना के ​मरीजों की संख्या थम गई है लेकिन इंदौर में लगातार मरीज बढ़ रहे हैं और इनकी संख्या 90 तक पहुंच गई है. इनकी जांच और इलाज सघन तरीके से चल रही है.  इंदौर में अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है. लेकिन अच्छी खबर यही है कि इनमें से एक-दो दिन में करीब 17 मरीज ठीक हो जाएंगे.



ये भी पढ़ें- 



डॉक्टर और स्टाफ सहित सर गंगाराम हॉस्पिटल के 108 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

बेल याचिकाएं सूचीबद्ध नहीं करने के राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading