COVID-19: भोपाल में 10 दिन का लगा Lockdown, पहले दिन उल्लंघन के आरोप में 79 गिरफ्तार
Bhopal News in Hindi

COVID-19: भोपाल में 10 दिन का लगा Lockdown, पहले दिन उल्लंघन के आरोप में 79 गिरफ्तार
कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भोपाल में शनिवार से दस दिन का टोटल लॉकडाउन लागू किया गया है (ड्रोन कैमरे से ली गई तस्वीर)

भोपाल पुलिस (Bhopal Police) छठवीं बार लागू हुए लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन करवाते हुए शनिवार सुबह छह बजे से एक्टिव हो गई. शहर में लॉकडाउन उल्लंघन के कुल 75 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिसमें 79 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और पांच चार पहिया वाहन समेत कुल 35 वाहन जब्त किए गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 26, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए छठवीं बार यहां लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. लॉकडाउन के दौरान शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद है. हर चौक-चौराहे पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. साथ ही तंग गलियों में पुलिस की पेट्रोलिंग और अनाउंसमेंट कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. सभी क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए और लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आठ ड्रोन कैमरों से शहर की निगरानी की जी रही है.

भोपाल पुलिस छठवीं बार लागू हुए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाते हुए शनिवार सुबह छह बजे से एक्टिव हो गई. शहर में लॉकडाउन उल्लंघन के कुल 75 प्रकरण दर्ज किए गए हैं, जिसमें 79 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और पांच चार पहिया वाहन समेत कुल 35 वाहन जब्त किए गए. लॉकडाउन के उल्लंघन के प्रकरणों में प्रमुख रूप से बेवजह पैदल घूमने, बगैर मास्क लगाए बाहर घूमने, किराने की दुकान खोलना शामिल है.

भोपाल पुलिस बीते 22 मार्च से लेकर अभी तक लगातार लॉकडाउन उल्लंघन के मामले दर्ज कर रही है. इसके तहत अभी तक 6,575 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. जिसमें कुल 7,120 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर  कार्रवाई की गई है.



लॉकडाउन में ड्रोन कैमरे से रखी जा रही है चप्पे-चप्पे पर नजर
शनिवार को लॉकडाउन के दौरान शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है. साथ ही ड्रोन  कैमरे से हर जगह नजर बना कर रखी जा रही है जिससे कि लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध सीधी कार्रवाई की जा सके. भोपाल के जिन इलाकों में ड्रोन कैमरे से प्रमुखता से नजर रखी गई वो हैं- शाहजहांनाबाद, इतवारा, तलैय्या, कोतवाली, न्यू मार्केट, कोलार कोटरा, सुल्तानाबाद, ऐशबाग इलाके में पुलिस ने ड्रोन से निगरानी की ओर कार्रवाई भी की.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए भोपाल में 10 दिन का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान पुलिस और प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो बाहर न निकलें और अपने घरों के अंदर सुरक्षित रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading