• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Coronavirus: मध्‍य प्रदेश में स्‍कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल अगले आदेश तक बंद, मैरिज हॉल में भी नहीं करा सकेंगे बुकिंग

Coronavirus: मध्‍य प्रदेश में स्‍कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल अगले आदेश तक बंद, मैरिज हॉल में भी नहीं करा सकेंगे बुकिंग

  कमलनाथ (फाइल फोटो)

कमलनाथ (फाइल फोटो)

Coronavirus: कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, मैरिज हॉल आदि को अगले आदेश तक के लिए बंद करने की घोषणा की है.

  • Share this:
    भोपाल. मध्‍य प्रदेश (Madhya Prades) में मचे सियासी घमासान के बीच राज्‍य सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को लेकर बड़ा फैसला लिया है. कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने कोरोना के लगातार हो रहे फैलाव को देखते हुए प्रदेश के सभी स्‍कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल और लाइब्रेरी को अगले आदेश तक के लिए बंद करने की घोषणा की है. यहां तक की मैरिज हॉल को भी बंद करने का निर्देश जारी किया गया है.

    एमपी में बनाए गए 50 आइसोलेशन सेंटर
    ऐसे में फिलहाल शादी के लिए मैरिज हॉल बुक नहीं कराए जा सकेंगे. प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि ये सभी अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे. उन्‍होंने बताया कि पूरे मध्‍य प्रदेश में 50 आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं. मध्‍य प्रदेश सरकार ने स्‍पष्‍ट किया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए युद्धस्‍तर पर तैयारियां की जा रही हैं.

    'जयपुर से आए विधायकों का मेडिकल टेस्‍ट'
    पीसी शर्मा ने बताया कि, राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा की गई कि जो कांग्रेस विधायक जयपुर से आए हैं, उनका चिकित्सकीय परीक्षण किया जाना चाहिए. हरियाणा और बेंगलुरु से आने वालों का भी चिकित्सकीय परीक्षण किया जाना चाहिए. पीसी शर्मा ने कहा है कि  विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित किया है. प्रदेश में 700 बाहर के व्यक्तियों ने प्रवेश किया है, जिनकी जांच की जा रही है. कोरोना बीमारी के बारे में फैसला लेने के लिए CMHO को पूरी शक्तियां दी गई हैं.

    'एक स्थान पर जमा न हों 20 से अधिक लोग'
    शर्मा ने दावा किया है कि, केरल, ओडिशा, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की विधानसभा स्थगित की गई है. मध्य प्रदेश में 20 लोगों से ज्यादा लोगों के एक स्थान पर जमा न होने का निर्देश जारी कर दिया गया है. केंद्र सरकार ने भी इसे आपदा घोषित किया है. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 पहुंच गई है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक कोविड 19 (COVID-19) के 19 नए मरीज सामने आए हैं.

    ये भी पढ़ें 

    MP का घमासान: फ्लोर टेस्ट से पहले नरेंद्र तोमर के घर बैठक, सिंधिया भी शामिल

    जयपुर से भोपाल पहुंचे कांग्रेस के 92 विधायक, एयरपोर्ट से सीधे गए होटल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज