अस्पताल से CM शिवराज ने की लॉ एंड आर्डर की समीक्षा, कहा- अपराधियों में खौफ जरूरी, सख्ती से निपटें
Bhopal News in Hindi

अस्पताल से CM शिवराज ने की लॉ एंड आर्डर की समीक्षा, कहा- अपराधियों में खौफ जरूरी, सख्ती से निपटें
cm ने कहा- कैदियों की रिहाई के पहले उसकी टेस्ट अवश्य करें, उसके बाद ही उसे घर भेजें.

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) ने कहा Corona के प्रति जागरुकता के लिए संत और समाज के लोगों से अपील करवायी जाए. साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करवाया जाए.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (corona) का इलाज करा रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) ने अस्पताल से दूसरे दिन भी समीक्षा बैठकों का दौर जारी रखा. सोमवार को सीएम शिवराज ने  प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर (law & order) के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा की. लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि अपराधियों में खौफ होना जरूरी है. उनसे सख्ती से निपटा जाए, किसी प्रकार की रियायत न बरती जाए. प्रदेश में अपराधी तत्वों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान को जारी रखें. इस अभियान को प्रशासन और पुलिस संयुक्त रूप से तेज करें.

 कोरोना की समीक्षा
कोरोना के हालात की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा  कोरोना चेन तोड़ने के लिये जरूरी है कि इसे जन-आंदोलन का रूप दिया जाए. इसमें शासन-प्रशासन के साथ ही सभी आमजन, समाज और स्वयंसेवी संस्थाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाए. साथ ही नागरिकों को जागरुक करने के लिए विभिन्न समुदायों के संत और समाज के प्रमुख लोगों से अपील करवाएं. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है. लोग इसे अपनाएं और जो लोग गाइड-लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. सीएम ने कहा कोरोना की टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाई जाए.

सीएम ने जताई नाराज़गी
मुख्यमंत्री ने सागर, दमोह और टीकमगढ़ में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की. उन्होंने सागर मेडिकल कॉलेज में इलाज संबंधी अव्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि व्यवस्थाएंं बेहतर नहीं हो पा रही हैं. इस पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन को ही दोबारा व्यवस्था सौंपने का प्रस्ताव रखा. इस पर मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति दे दी. मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के कारण सभी जेलों में ध्यान देने की जरूरत बताई. कैदी की रिहाई के पहले उसकी टेस्ट अवश्य करें, उसके बाद ही उसे घर भेजें.



एक्शन रिपोर्ट
बैठक में बताया गया कि बीते सप्ताह 332 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. आगर-मालवा में एक हजार बीघा शासकीय जमीन अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई गई. पुलिस ने 27 चिटफंड कम्पनियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किए. मुख्यमंत्री ने कहा चिटफेंड कम्पनियों से गरीबों का पैसा वापस दिलवाया जाए.। इसके लिये अभियान लगातार जारी रखें,
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading