लाइव टीवी

मदद के लिए उठे भोपाल पुलिस के हाथ, दिहाड़ी मजदूरों के घरों पर जाकर किया ये काम...
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 26, 2020, 11:20 PM IST
मदद के लिए उठे भोपाल पुलिस के हाथ, दिहाड़ी मजदूरों के घरों पर जाकर किया ये काम...
पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान परेशान हो रहे मजदूरों काे राहत दी.

मामला अवधपुरी थाना क्षेत्र का है. मजदूरों का दर्द सुनने के बाद नगर पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने थाना स्टाफ के साथ मदद करने की ठानी.

  • Share this:
भोपाल. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. वहीं, कोरोना वायरस के संकट के बीच इन दिनों पुलिस का मानवीय चेहरा भी नजर आ रहा है. 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भोपाल पुलिस (Bhopal Police) के पास जब भूखे दिहाड़ी मजदूर बड़ी संख्या में पहुंचे तो उनकी बातें सुनकर पुलिसकर्मियों की आंखें भर आई. इसके बाद, पुलिस के जवानों ने राशन का सामान और सब्जी गरीब मजदूरों को बांटी.

दरअसल मजदूरों ने बताया कि वह दिन भर से भूखे हैं. उनके पास राशन का सामान भी खत्म हो गया है. मजदूरी नहीं मिलने की वजह से उनके पास पैसे भी नहीं है. अब वह और उनके बच्चे भूखे मर रहे हैं. मजदूरों की बात सुनकर पुलिसकर्मी ने वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले को बताया.

अवधपुरी थाने का है मामला
मामला अवधपुरी थाना क्षेत्र का है. मजदूरों का दर्द सुनने के बाद नगर पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने थाना स्टाफ के साथ मदद करने की ठानी. अंकित जयसवाल ने बताया कि जन सहयोग को मदद से दिहाड़ी मजदूरों की मदद की. पुलिस स्टाफ उन झुग्गियों में गया जहां पर यह दिहाड़ी मजदूर रहते थे. वहां पर पुलिस जवानों ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए राशन का सामान और सब्जी गरीब मजदूरों को बांटी.



मास्क भी बांट रही है पुलिस


दिहाड़ी मजदूरों को राशन और सब्जी की मदद करने के साथ भोपाल पुलिस सड़कों पर बिना मास्क के वाहन चलाने वाले लोगों को समझाकर उन्हें फ्री में मास्क दे रही है. ऐसी एक तस्वीर गौतम नगर थाना इलाके से सामने आई थी.

ये भी पढ़ें- इंदौर में Odd-Even फॉर्मूला लागू, जानें कब निकल सकेंगे बाहर

लॉकडाउन के बीच बोले सिंधिया- सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से आप लोगों से हूं दूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading