Home /News /madhya-pradesh /

MP सरकार के नए आदेश से घबराहट: बाजार, सिनेमा, ट्रांसपोर्ट से लेकर सब पर पड़ेगा असर, व्यापारी तनाव में

MP सरकार के नए आदेश से घबराहट: बाजार, सिनेमा, ट्रांसपोर्ट से लेकर सब पर पड़ेगा असर, व्यापारी तनाव में

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई तरह के निर्देश जारी किए हैं.(File)

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई तरह के निर्देश जारी किए हैं.(File)

Madhya Pradesh News: कोरोना के नए वैरिएंट की चिंता अब मध्य प्रदेश को भी सताने लगी है. यहां कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार बैठकें कीं. उन्होंने संकेत दिए कि अगर मामला बिगड़ा तो कभी भी सख्ती की जा सकती है. उनके इस बयान के बाद अब प्रदेशवासियों, खासकर व्यापारियों को जबरदस्त घबराहट होने लगी है. क्योंकि, इसका सीधा-सीधा असर बाजार, मॉल, सिनेमा, शादी हॉल से लेकर ट्रांसपोर्ट पर पड़ेगा. व्यापारी इस बात से चिंतित हैं कि अगर सबकुछ बंद कर दिया जाएगा तो क्या होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर चिंता बढ़ गई है. शिवराज सरकार और स्वास्थ्य विभाग की लगातार बैठकों के बीच लोगों को कई तरह की आशंका हो गई हैं. इसका सीधा-सीधा असर बाजार, मॉल, सिनेमा, शादी हॉल से लेकर ट्रांसपोर्ट पर पड़ेगा. व्यापारी इस बात से चिंतित हैं कि कुछ दिन पहले ही सबकुछ खोलने के निर्देश दिए गए थे. स्थितियां भी सामान्य होने लगी थीं, लेकिन अचानक सबकुछ बंद कर देंगे तो क्या होगा. अगर सरकार को आशंका थी तो अभी सब खोला ही क्यों था?

बता दें, मध्य प्रदेश में 27 दिन बाद कोरोना मरीजों की संख्या 45 के पार पहुंच गई है. रविवार को शहर में फिर 6 पॉजिटिव केस मिले. 39 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं. पिछले 27 दिन में कोरोना मरीजों का अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. 1 नवंबर को कोरोना के 45 एक्टिव मरीज मिले थे. बीते एक हफ्ते से नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. वहीं, ठीक होने वाली मरीजों की रफ्तार बहुत धीमी है.

सरकार की बढ़ी चिंता

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना और इसके नए वैरिएंट को लेकर लगातार बैठक कर रहे हैं. उन्होंने परिस्थिति देखते हुए सभी तरह की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में एक बार फिर सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाओं को चाक-चौबंद करने को कहा गया है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की सैंपलिंग बढ़ाई जाएगी, दवाओं की उपलब्धता पर ध्यान दिया जाएगा, सभी तरह की दवाओं-इंजेक्शन का स्टॉक चेक किया जाएगा, अस्पतालों को ऑक्सीजन और बिस्तरों की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग संदिग्ध लोगों को आइसोलेट करेगी. सरकार फिलहाल किसी तरह के कार्यक्रम पर प्रतिबंध अभी नहीं लगा रही. सरकार ने सभी से मास्क और दूरी बनाए रखने की अपील की है.

आशंकाओं के घेरे में व्यापारी

व्यापारियों का कहना है कि अगर सबकुछ अचानक बंद कर दिया जाएगा, तो वे टूट जाएंगे, उनकी हालत खराब हो जाएगी. उनका कहना है कि सरकार ने 17 नवंबर को सबकुछ पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दिए ही क्यों, जब उसे आशंका थी तो. स्थिति अभी कुछ-कुछ सुधरना शुरू ही हुई थी कि सरकार के अचानक आए निर्देश के बाद कई तरह की आशंका हो रही हैं. व्यापारियों का कहना है कि सरकार के निर्देशों का पालन किया जाएगा. व्यापारी संघ आपस में बैठकें करेंगे. योजना बनाएंगे कि कैसे बाजारों में कोरोना गाइड लाइन का पालन कराया जाए. उनका कहना है कि सरकार के नए आदेश से शादी हॉल, मॉल, बाजार, सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज और पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर असर पड़ेगा.

Tags: Bhopal news, Mp news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर