Home /News /madhya-pradesh /

भोपाल में देश का पहला PPP कोविड केयर सेंटर तैयार, यहां हैं 120 ऑक्सीजन बेड

भोपाल में देश का पहला PPP कोविड केयर सेंटर तैयार, यहां हैं 120 ऑक्सीजन बेड

इस कोविड केयर सेंटर में 120 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध रहेंगे.

इस कोविड केयर सेंटर में 120 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध रहेंगे.

देश में पब्लिक प्राइवेट कोऑर्डिनेशन से कोविड सेंटर रन करने का ये पहला प्रोजेक्ट है. इसके साथ रेड क्रॉस अस्पताल के एकाउंट में पैसे डालकर रेमडिसिवर इंजेक्शन ले सकते हैं.

भोपाल. राजधानी भोपाल (Bhopal) में सरकार और निजी भागीदारी से कोविड केयर सेंटर चलाया जाएगा. देश का ये पहला प्रोजेक्ट बनकर तैयार है. यहां 120 ऑक्सीजन बेड का अस्पताल तैयार किया गया है. यहां भी अब शहर के लोगों का इलाज हो सकेगा.

कोरोना पेशेंट्स के लिए पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप में देश में इस तरीके का पहला प्रयोग भोपाल में किया गया है. भेल क्षेत्र में आने वाले  बीमा अस्पताल को कोविड सेंटर बनाया गया है. यहां पर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है. मंत्री विश्वास सारंग ने इसका निरीक्षण किया. सारंग ने कहा एमपी में सुविधाओं को बढ़ाना हमारा लक्ष्य है. ईएसआई भोपाल के इस अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड सेंटर बनाया गया है.

सेंटर को प्राइवेट अस्पताल से किया लिंक
कोविड सेंटर को आराधना अस्पताल के साथ लिंक किया गया है. यहां अस्पताल के डॉ गुप्ता निशुल्क सेवाएं देंगे. सीरियस पेशेंट्स को आराधना अस्पताल में इलाज मिलेगा. मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि देश में पब्लिक प्राइवेट कोऑर्डिनेशन से कोविड सेंटर रन करने का ये पहला प्रोजेक्ट है. इसके साथ रेड क्रॉस अस्पताल के एकाउंट में पैसे डालकर रेमडिसिवर इंजेक्शन ले सकते हैं. सारंग ने कहा वेक्सिनेशन टला नहीं है. 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए वेक्सिनेशन जल्द शुरू होगा. डोज मिलते ही वैक्सीन लगाने का काम जल्द शुरू हो जाएगा.

Tags: Corona care center, Corona Pandemic, Corona patient in Delhi, Covid Care Center

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर