• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • दिग्विजय सिंह और उमा भारती को मिला आखिरी मौका, जानिए, क्या है मामला

दिग्विजय सिंह और उमा भारती को मिला आखिरी मौका, जानिए, क्या है मामला

फाइल फोटो

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और उमा भारती के बीच भोपाल जिला अदालत में विचाराधीन मानहानि के मुकदमे में अदालत ने दोनों पक्षों को राजीनामा करने अंतिम मौका दिया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और उमा भारती के बीच भोपाल जिला अदालत में विचाराधीन मानहानि के मुकदमे में अदालत ने दोनों पक्षों को राजीनामा करने अंतिम मौका दिया है.

अगली सुनवाई तक दोनों के बीच राजीनाम नहीं होने की दशा में अदालत कोर्ट की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पूर्व सीएम उमा भारती के बयान दर्ज करेगी.

कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान उमा भारती की ओर से अधिवक्ता ने क्रिमिनल प्रोसीजर कोड की धारा 317 के तहत आवेदन पेश कर बताया कि उनकी पक्षकार संसद सदस्य है और रोस्टर इंचार्ज है. संसद का सत्र चल रहा है जिसकी वजह से वे अदालत के समक्ष हाजिर नहीं हो सकीं हैं.

आवेदन के समर्थन में उमा भारती के निजी सचिव का शपथपत्र भी संलग्न कर पेश किया गया. जिसके जरिए उमा भारती के कोर्ट के समक्ष हाजिर नहीं होने का कारण बताते हुए उपस्थिति को वकील के जरिए मान्य करने का निवेदन किया गया.

उधर दिग्विजय सिंह की ओर से भी उपस्थित नहीं हो सकने को लेकर आवेदन पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों पक्षकारों की ओर से पेश आवेदनों को मंजूर करते हुए उनको राजीनाम करने का अंतिम अवसर प्रदान करते हुए मामले की सुनवाई 25 अगस्त तय की है.

गौरतलब है कि, केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा की स्टार प्रचारक के तौर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने प्रदेश में 15 हजार करोड़ का घोटाला किया है.

उमा भारती के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की ओर से उमा भारती के खिलाफ मानहानि का परिवाद 17 नवंबर 2003 को जिला अदालत में पेश किया गया, इसके बाद इस मामले में अब तक कई पेशियों पर सुनवाई हो चुकी है.

मामले में अदालत ने दोनों पक्षों की ओर से आपसी सहमति से समझौते के लिए आवेदन देने पर इस मामले को मीडिएशन सेंटर में भेजा था लेकिन मीडिएशन के समक्ष दोनों पक्ष नहीं पहुंचे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज